UP सरकार में ऑफिसर बनने का शानदार मौका, ये लोग करें आवेदन
UP सरकार में ऑफिसर बनने का शानदार मौका, ये लोग करें आवेदन
Share:

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) में नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. UPPSC ने अपने ऑफिशियल पोर्टल uppsc.up.nic.in पर UPPSC सहायक टाउन प्लानर भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस भर्ती अभियान के जरिए आवास और शहरी नियोजन विभाग, यूपी के तहत असिस्टेंट टाउन प्लानर के पद के लिए कुल 24 रिक्तियां भरी जानी हैं. जिनमें से 04 रिक्तियां महिला कैंडिडेट्स के लिए और 20 पुरुष कैंडिडेट्स के लिए रिजर्व है. जिन कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री है और वे दिए गए आयु सीमा के अंतर्गत आते हैं, वे अपना आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि यानी 14 सितंबर, 2023 से पहले जमा कर सकते हैं. इन पदों पर नौकरी पाने के लिए कैंडिडेट्स को 3 चरणों प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन से गुजरना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 14 अगस्त 2023
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 14 सितंबर 2023

ऐसे करें आवेदन:-
UPPSC के ऑफिशियल पोर्टल uppsc.up.nic.in पर जाएं
होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें, जहां ‘यूपीपीएससी असिस्टेंट टाउन प्लानर एप्लीकेशन फॉर्म 2023’ लिखा हो.
स्वयं को पंजीकृत करने के लिए अपना विवरण दर्ज करें.
अपनी पंजीकृत आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करें. आवेदन फॉर्म भरें और स्कैन किए गए डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें.
भविष्य के संदर्भ के लिए अपना UPPSC असिस्टेंट टाउन प्लानर आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें.

आयु सीमा:-
UPPSC असिस्टेंट टाउन प्लानर के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 40 होनी चाहिए. इसका मतलब होता है कि कैंडिडेट्स को जन्म 2 जुलाई 1983 से पहले और 1 जुलाई 2002 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए. इस मानदंड को पूरा करने में विफल रहने वाले कैंडिडेट्स को चयन प्रक्रिया से बाहर कर दिया जाएगा.

योग्यता:-
जो कैंडिडेट्स UPPSC असिस्टेंट टाउन प्लानर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से टाउन एंड कंट्री प्लानिंग में ग्रेजुएट या पीजी डिप्लोमा होना चाहिए.

वेतनमान:-
असिस्टेंट टाउन प्लानर का वेतन लेवल 10 के अंतर्गत आता है. इसके तहत 5,400 ग्रेड पे के अनुसार पे स्केल 15,600 रुपये से 39,100 रुपये होगा. असिस्टेंट टाउन प्लानर के पद पर भर्ती होने वाले कैंडिडेट्स को मासिक वेतन लगभग 79,000 रुपये हो सकते हैं. इसके अलावा वे कई भत्ते और लाभ के भी हकदार होंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -