CM शिवराज ने किए महाकाल के दर्शन, सावन के तीसरे सोमवार बाबा ने इस रूप में दिए भक्तों को दर्शन
CM शिवराज ने किए महाकाल के दर्शन, सावन के तीसरे सोमवार बाबा ने इस रूप में दिए भक्तों को दर्शन
Share:

उज्जैन: बाबा महाकाल के मंदिर में सावन महीने के तीसरे सोमवार को श्रद्धालुओं की जमकर भीड़ उमड़ी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी परिवार के साथ बाबा के दर्शन किए। मुख्यमंत्री शाही सवारी में भी सम्मिलित होंगे। आज बाबा की विशेष पूजा अर्चना भी की गई। सावन के तीसरे सोमवार को बाबा महाकाल को शिव तांडव रूप में सजाया गया। जहां उनका प्रातः विशेष श्रृंगार किया गया तथा विशेष पूजा अर्चना की गई। 

सुबह सबसे पहले भगवान को भस्म चढ़ाई गई, तत्पश्चात, अभिषेक पूजन कर भांग, चंदन से राजा स्वरूप दिव्य श्रृंगार किया गया। जबकि शाम को वह चांदी की पालकी में चंद्रमौलेश्वर रूप में नगर भ्रमण के लिए निकलेंगे। वहीं सावन के तीसरे सोमवार को भी भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी। जहां लगभग 2 लाख से अधिक व्यक्तियों ने बाबा महाकाल के दर्शन किए हैं। जबकि शाम तक और भीड़ बढ़ने की उम्मीद है। बता दें कि मंदिर में श्रद्धालुओं को दर्शनों में परेशानी न हो इसके लिए विशेष व्यवस्था भी बनाई गई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी पत्नी साधना सिंह और बेटे कार्तिकेय और कुणाल के साथ उज्जैन पहुंचे। जहां उन्होंने सबसे पहले मंदिर में बाबा महाकाल के दर्शन किए। मुख्यमंत्री शाही सवारी में भी सम्मिलित होंगे। बता दें कि इस बार सावन का महीना 60 दिन मतलब दो महीने तक चलने वाला है। ऐसे में बाबा महाकाल की इस बार 10 सवारियां निकाली जाएगी। भगवान महाकाल सवारी में हर सोमवार को नए स्वरूप में श्रद्धालुओं को दर्शन देंगे। जिसके लिए उज्जैन में खास व्यवस्था की गई है।

हंगामे की भेंट चढ़ी सदन की कार्यवाही, PM के बयान पर अड़ा विपक्ष तो सरकार ने साफ किया रुख

नहीं रहे RSS नेता मदन दास देवी, PM मोदी ने जताया दुःख

DAV स्कूल के प्रिंसिपल ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, की ये मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -