सावन के सोमवार को भूल से भी न करें यह गलतियां वरना जीवनभर रहेंगे पाप के भागीदार

Jul 29 2019 04:00 PM
सावन के सोमवार को भूल से भी न करें यह गलतियां वरना जीवनभर रहेंगे पाप के भागीदार

सावन का महीना बहुत ही अच्छा महीना माना जाता है और इस महीने में शिव का पूजन कर आप सब कुछ पा सकते हैं. ऐसे में इस महीने में पड़ने वाली मासिक शिवरात्रि सोमवार को है और यह दिन भोलेनाथ को प्रसन्न करने का सबसे महत्वपूर्ण दिन माना जाता है। कहते हैं इस दिन सच्चे मन से भगवान शिव की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं और इसी के साथ ही शिवलिंग पर जल और ऊं नम: शिवाय मंत्र का जाप करना शुभ होता है और आपकी हर मनोकामना भोले तक पहुँच जाती है. वहीं आपने देखा होगा कई बार ऐसा होता है हम भूलकर पूजा करते समय छोटी-मोटी गलतियां कर बैठते हैं और इन गलितयों के कारण सब कुछ खराब हो जाता है. ऐसे में इन गलतियों के कारण पूजा सफल नहीं हो पाती और आज हम आपको बताने जा रहे हैं वे 5 चीजें जो आपको भूलकर भी पूजा के दौरान नहीं करना चाहिए.

1. कहा जाता है ज्योतिषशास्त्र के अनुसार शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए कभी भी काले कपड़े नहीं पहनने चाहिए क्योंकि इससे पाप लगता है.

2. कहा जाता है शिवलिंग पर जल चढ़ाते समय ध्यान रखना चाहिए कि जिस जगह से चढ़ा जल बाहर आ रहा होता है उस जल को लांघना नहीं चाहिए क्योंकि यह करने से आपके जीवन में संकट आ सकते हैं.

3. कहते हैं शिवलिंग पर जल चढ़ाते समय गलती से भी तुलसी के पत्ते नहीं चढ़ाने चाहिए क्योंकि शास्त्रों में इसे वर्जित कहा गया है.

4. कहते हैं शिवलिंग की पूजा करते समय भूलकर भी सिंदूर, तिल और हल्दी नहीं चढ़ना चाहिए क्योंकि यह भी वर्जित होता है.

5. आपको बता दें कि इस दिन किसी भी व्यक्ति को गलत बात नहीं बोलना चाहिए और ना ही गलत सोचना चाहिए क्योंकि इससे भी आपके जीवन में संकट आ सकते हैं.

आज है सोम प्रदोष व्रत, जानिए कैसे कर सकते हैं पूजन

कुछ इस तरह से विश करे सावन अपने करीबी को

भारी उद्दोग मंत्री ने ई-वाहन से रोजगार में कमी आने की आशंका जताई