सोमवार को भोले बाबा को अर्पित करें ये चीजें, चमक उठेगी किस्मत

भोलेनाथ का प्रिय महीना सावन का होता है जो आने वाले 14 जुलाई 2022 से शुरू हो रहा है। आप सभी को बता दें कि सावन का पहला सोमवार 18 जुलाई को पड़ेगा और इस पूरे माह में भगवान महादेव की विशेष पूजा अर्चना की जाती है। जी दरअसल ऐसी मान्यता है कि महादेव सिर्फ जल चढ़ाने से ही प्रसन्न हो जाते हैं, हालाँकि सावन का पवित्र महीना ऐसा है जहां भगवान शि‌व को कई प्रकार के अनाज अर्पित करने का महत्व और लाभ है। केवल यही नहीं बल्कि इससे भगवान भोलेनाथ अपने भक्तों के कष्टों का नाश कर उनकी समस्त मनोकामना पूर्ण करते हैं।

अक्षत- सावन के महीने में शिवलिंग पर अक्षत अर्पित करना बेहद शुभ होता है। कहा जाता है एक मुठ्‌ठी चावल शिव को चढ़ाने से जातकों को लक्ष्मी की प्राप्ति होती है। अगर आपका धन कहीं फंसा है तो जल्‍दी आपको वापस मिल जाता है। हालाँकि ध्यान रहे कि चावल टूटे हुए न हो।

काला तिल- जी दरअसल ऐसी मान्‍यता है जो जातक भोलेनाथ को काले तिल चढ़ाते हैं, उनके जीवन से सभी प्रकार के क्‍लेश समाप्‍त हो जाते हैं। वहीं मानस‍िक और शारीर‍िक तौर पर भी स्‍वस्‍थ रहते हैं और अचानक आने वाली तकलीफों से भी राहत म‍िलती है।

अरहर दाल- पूरे महीने शिव को अरहर की दाल अर्पित करें। जी हाँ और इससे भक्तों के जीवन में धन-ऐश्‍वर्य और सुख-समृद्धि की वृद्धि होगी। केवल यही नहीं बल्कि ऐसा करने से दु:खों से भी राहत मिलती है।

मूंग- अगर आपके कोई विशेष काम में बाधा आ रही है, तो भोलेनाथ को एक मुठ्‌ठी मूंग अर्पित करें। केवल यही नहीं बल्कि ऐसा करने से प्रभु शीघ्र प्रसन्‍न होते हैं और मन इच्छा फल देते हैं। जी हाँ और अगर आप पूरे माह न कर सकें तो सावन के सोमवार में भी ये उपाय कर सकते हैं।

जौ गेहूं- शिवलिंग पर जौ अर्पित करने से सांसारिक सुखो की प्राप्ति होती है। इसके अलावा गेंहू चढ़ाने से संतान प्राप्ति का सुख मिलता है।

भगवान शिव को भी माँ अन्नपूर्णा ने दिया था दान, जानिए रोचक कहानी

सोमवार के दिन जरूर पढ़े श्री शिव चालीसा, सब काम होंगे सफल

सावन के महीने में जरूर करें यह काम, मिलेगा मनचाहा वरदान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -