कॉलेज कैंपस में एबीवीपी का 'सेव डीयू' मार्च
कॉलेज कैंपस में एबीवीपी का 'सेव डीयू' मार्च
Share:

नई दिल्ली. एबीवीपी और एआईएसए में हुए हिंसा के बाद राजनैतिक दखलो से आग सुलग रही है. बता दे कि कॉलेज कैंपस में एबीवीपी का 'सेव डीयू' मार्च शुरू हो गया है. मंगलवार को वामपंथी संगठनों ने भी एबीवीपी के खिलाफ इसी तरह का प्रदर्शन किया था. विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर डीयू कैंपस में अर्धसैनिक बल तैनात किये गए हैं. इस रैली के पूरे रास्ते पर पुलिस की भारी तैनाती है, स्टूडेंट्स को कानून ना तोड़ने की सख्त हिदायत दी गई है.

मिली जानकारी के अनुसार, नॉर्थ कैंपस के सभी मेट्रो गेट बंद कर दिये गये हैं. बिग बॉस फेम स्वामी ओम भी प्रदर्शन में शामिल होने कैंपस पहुंचे थे मगर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें लौटा दिया. इस विरोध की गूंज दिल्ली शहर के बाहर भी सुनाई दे रही है. कारगिल शहीद की बेटी गुरमेहर कौर जालंधर से ताल्लुक रखती है. उनके एबीवीपी के खिलाफ जाने वाले बयान के कारण राजनैतिक गलियारों में बयानबाजी का सिलसिला जारी है.

चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस में भी एबीवीपी ने इस मुद्दे पर तिरंगा मार्च निकाला है. दूसरी ओर, आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता जालंधर में गुरमेहर कौर के समर्थन में आए, साथ ही कई दूसरे सिख संगठन भी उनके समर्थन में प्रदर्शन कर रहे हैं. राज्य के डिप्टी सीएम सुखबीर बादल के अनुसार, इस समस्या को राजनीती से नहीं जोड़ना चाहिए और गुरमेहर कौर को पूरी सुरक्षा दी जाएगी.

ये भी पढ़े 

देश भक्ति के दंगल में गुरमेहर के पक्ष में आई ज्वाला गुट्टा

गुरमेहर कौर विवाद पर बोले खेल मंत्री विजय गोयल, अपने खिलाड़ियों पर देश को गर्व है

गुरमेहर की माँ ने कहा, मेरी बेटी बहुत ही मजबूत है, मुझे उस पर गर्व है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -