T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया में बुमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर क्या बोले तेंदुलकर ?
T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया में बुमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर क्या बोले तेंदुलकर ?
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस बार टी20 विश्व कप 2022 में अपने मिशन की बेहतरीन शुरुआत की है। पहले ही वॉर्म-अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर भारत ने विजयी शुरुआत की है। लेकिन, विश्व कप से पहले टीम इंडिया को काफी समस्या झेलनी पड़ी। पहले तो पीठ की चोट के चलते स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इसके बाद एन वक़्त पर चोटिल दीपक चाहर को भी बाहर होना पड़ा है। 

ऐसे में टीम इंडिया ने बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया। शमी ने पहले ही अभ्यास मैच में अपनी धार भी दिखाई। उन्होंने एक ही ओवर में 3 विकेट चटकाकर भारत को वॉर्म-अप मैच में जीत दिलाई। अब लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने भी शमी की प्रशंसा की है। उन्होंने शमी को बुमराह का परफेक्ट रिप्लेसमेंट करार दिया है। मास्टर ब्लास्टर ने कहा है कि शमी ने खुद को साबित किया है। वही बुमराह का सही विकल्प हैं। हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले सचिन ने ये भी कहा है कि बुमराह का टीम से बाहर होना, कहीं ना कहीं टीम के लिए एक बड़ा नुकसान है।

सचिन ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि, 'बुमराह टीम के साथ नहीं हैं, यह बहुत बड़ा नुकसान है। हमें एक स्ट्राइक बॉलर चाहिए था। एक ऐसा तेज और धारदार गेंदबाज, जो बल्लेबाजों पर धावा बोल सके और विकेट निकालकर दे सके। शमी ने यह साबित किया है। वह बुमराह का सही रिप्लेसमेंट नजर आ रहा है।' 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर। अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

रोजर बिन्नी आज बनेंगे BCCI के नए चीफ, ICC अध्यक्ष चुनाव को लेकर भी होगा मंथन

T20 वर्ल्ड कप: मैदान पर डांस करते दिखे विराट कोहली, आग की तरह वायरल हुआ Video

T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाक मुकाबले से पहले शमी से मिले अफरीदी, PCB ने शेयर किया Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -