सऊदी के नेतृत्व वाले अरब गठबंधन ने यमन में हौथी ठिकानों पर किया हमला
सऊदी के नेतृत्व वाले अरब गठबंधन ने यमन में हौथी ठिकानों पर किया हमला
Share:

सऊदी के नेतृत्व वाले अरब गठबंधन ने पिछले 24 घंटों में यमन के मध्य प्रांत मारिब में हौथी ठिकानों और उनके सुदृढीकरण पर व्यापक हवाई हमले किए। एक सैन्य स्रोत के बयान के अनुसार, हवाई हमलों ने पश्चिमी जिलों सिरवाह और राहाबा में चार मोर्चे पर हौथियों को निशाना बनाया, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए और हथियारों और लड़ाकों को ले जाने वाले कई वाहनों को नष्ट कर दिया। 

संयुक्त राष्ट्र ने चेतावनी दी है कि मारिब पर आक्रमण, जो लगभग 10 लाख आंतरिक रूप से विस्थापित लोगों को होस्ट करता है, एक बड़ी मानवीय तबाही का कारण बन सकता है। हौथिस ने फरवरी में तेल समृद्ध प्रांत, सरकार के अंतिम उत्तरी गढ़ पर कब्जा करने के प्रयास में मारिब पर एक बड़ा आक्रमण शुरू किया।

इस बीच, हौथी द्वारा संचालित अल-मसीरा टीवी ने अधिक विवरण प्रदान किए बिना, पिछले 24 घंटों में सिरवाह और राहाबा में 17 गठबंधन हवाई हमलों की सूचना दी। युद्ध को समाप्त करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के हालिया शांति प्रस्ताव को हौथी समूह ने सार्वजनिक रूप से खारिज कर दिया था। यमन का गृहयुद्ध 2014 के अंत में भड़क गया जब ईरान समर्थित हौथी समूह ने देश के उत्तर के अधिकांश हिस्से पर नियंत्रण कर लिया और राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया। सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन ने हादी की सरकार का समर्थन करने के लिए मार्च 2015 में यमनी संघर्ष में हस्तक्षेप किया।

उत्तर प्रदेश के 30 PCS अफसर शीघ्र बनेंगे IAS, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

BSF के नए DG बने पंकज कुमार सिंह, संजय अरोड़ा को मिला ITPB महानिदेशक का पद

पन्ना टाइगर रिजर्व में पहली बार दिखी दुर्लभ 'फिशिंग कैट', कैमरे में कैद हुई तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -