साउदी राजकुमारी की इस तस्वीर में आखिर ऐसा क्या है जो पूरा देश आगबबूला हो रहा है
साउदी राजकुमारी की इस तस्वीर में आखिर ऐसा क्या है जो पूरा देश आगबबूला हो रहा है
Share:

एक मशहूर मैगजीन के कवर पेज पर छपी साउदी अरेबिया की राजकुमारी की तदवीर ने देशभर में आक्रोश का माहौल पैदा कर दिया है. वोग नामक मैगजीन के कवर पेज छपी इस तस्वीर में राजकुमारी को कार की ड्राइविंग सीट पर बैठी नजर आ रह है. गौरतलब है कि साउदी में अभी हाल ही में महिलाओं को ड्राइविंग करने के प्रतिबन्ध से आजादी दी गई है. साउदी महिलाओं को मिली इस आजादी ने नाखुश कुछ लोगों ने राजकुमारी की इस तस्वीर पर आपत्ति जाहिर की है. लोगों ने इस तस्वीर पर सोशल मीडिया के जरिये बयानबाजी करना शुरू कर दिया है.

राजकुमारी की तस्वीर पर आपत्ति जताने में कई महिआएं भी शमिल है. सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए कुछ महिलाओं ने मैग्जीन के कवर पर छपी राजकुमारी हायफा-अब्दुल्लाह अल-सौद की फोटो के चेहरे पर गिरफ्तार एक्टिविस्ट की तस्वीर लगाकर देशद्रोही का नाम दिया है. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वाइरल हो रही है. बता दें कि इस मैगजीन में साउदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के सुधारवादी विचारधारा और महिलाओं पर लगे कई प्रकार के प्रतिबंधों में छूट को अधिक प्राथमिकता दी गई है.

राजकुमारी की तस्वीर में देखा जा सकता है कि वह हाथों में लेदर के दस्ताने हैं और पैर में हाई हील्स पहनकर ड्राइविंग सीट पर बैठी हुई है. वहीं इस विरोध पर राजकुमारी हायफा का कहना है कि सऊदी में कुछ रूढ़िवादी लोग हैं जो नए बदलाव से डरते हैं. राजकुमारी के मुताबिक वह इन बदलावों का पूर्ण समर्थन करती है.

 

विश्व पर्यावरण दिवस पर मारूति सुज़ुकी की सौगात

शर्मनाक: वो मेरी ब्रा की स्ट्रैप छूने लगे और ..........

विश्व पर्यावरण दिवस: वास्तु के अनुसार ही लगाएं पेड़-पौधे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -