सऊदी अरब ने  हज सीजन की घोषणा की
सऊदी अरब ने हज सीजन की घोषणा की
Share:

रियाद: सऊदी अरब ने घोषणा की है कि चल रहे हज का मौसम सफल और सुरक्षित है। सऊदी प्रेस एजेंसी द्वारा  उद्धृत रिपोर्टों के अनुसार, सऊदी प्रिंस खालिद अल-फैसल  ने सभी सुरक्षा, सेवा और स्वास्थ्य स्तरों पर 2022 की तीर्थयात्रा की सफलता की घोषणा की।

राजकुमार ने इस तथ्य के लिए तीर्थयात्रियों को सेवाएं प्रदान करने में शामिल सभी लोगों की सरकारी पहलों, परियोजनाओं और सभी की सराहना की कि तीर्थयात्रियों के बीच न तो दुर्घटनाओं और न ही महामारी की बीमारियों की सूचना दी गई थी।

वर्तमान हज सीजन की स्वास्थ्य रणनीति प्रभावी थी क्योंकि कोई बड़ी सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थिति या महामारी का प्रकोप नहीं हुआ था, स्वास्थ्य मंत्री फहद अल-जलाजेल ने कहा। उन्होंने कहा कि पवित्र स्थलों में कोविड-19 के केवल 38 मामले  पाए गए और सभी को चिकित्सा दिशानिर्देशों के अनुसार संभाला गया।

कोविद -19 प्रकोप के कारण दो साल के निलंबन के बाद, मक्का लाइट रेल ने 6 जुलाई और 12 जुलाई के बीच अपने तीर्थयात्रा परिवहन अभियान को फिर से शुरू किया, सफलतापूर्वक हजारों तीर्थयात्रियों को समय पर पहुंचाया। 2020 में कोरोनोवायरस के प्रकोप के बाद से, सऊदी अरब ने केवल घरेलू तीर्थयात्रियों को हज करने की अनुमति दी है; इस साल यह पहली बार है जब यह बदल गया है।

सऊदी जनरल अथॉरिटी फॉर स्टैटिस्टिक्स द्वारा शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान हज सीजन के दौरान कुल मिलाकर 899,353 तीर्थयात्री थे, जिनमें 779,919 विदेशी और 119,434 घरेलू तीर्थयात्री शामिल थे।

दही, लस्सी और चेक बुक से लेकर कई चीजों पर लगेगा GST, 18 जुलाई से बढ़ने वाला है महंगाई का बोझ

आज लॉन्च की जा सकती Audi की नई कार

क्रॉसओवर मैच में स्पेन से भारत को मिली हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -