आज लॉन्च की जा सकती Audi की नई कार
आज लॉन्च की जा सकती Audi की नई कार
Share:

ऑडी (Audi) अपनी बहुप्रतीक्षित कार Audi A8L को कल देश में पेश की जाने वाली है। यह नई लग्जरी कार कई ऐसे एडवांस फीचर्स के साथ आने का अनुमान भी लगाया जा रहा है जो इससे पहले किसी भी ऑडी की कार में देखने के लिए नहीं मिला है। यह कार भारतीय बाजार में मौजूद लेक्सस एलएस, मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास और बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज़ जैसी गाड़ियों के साथ मुकाबला करने वाली है। 

ऑडी ने हाल ही में अपनी Audi A8 L का टीजर को भी लॉन्च कर दिया गया है, जिसमें रियर लाइटबार में एक शानदार सिल्क लाइट देखने के लिए मिला है। जिसमे OLED लाइट भी देखने के लिए मिलने वाला है जो कंपनी की अपनी-अलग ही पहचान बनाई है। कंपनी की ओर से जारी इस टीजर में A8L कई लिहाज से नेक्स्ट लेवल नजर आ रहा है। कंपनी ने अभी कुछ दिन पहले ही 10 लाख रुपए से Audi A8 L की बुकिंग शुरू कर चुकी है।

Audi A8 L का डिजाइन: नई ऑडी A8 L में अपडेटेड बंपर और क्रोम सराउंड के साथ अलग से डिज़ाइन किए गए डिजिटल मैट्रिक्स LED हेडलाइट्स का सपोर्ट भी मिलने वाला है। इस लक्जरी कार में एक रीप्रोफाइल फ्रंट एंड मिलने का भी अनुमान लगाया जा रहा है, जो एक जालीदार पैटर्न के साथ दिया जा रहा है। A8 L के साइड प्रोफाइल की बात करें तो जिसमे नए डिजाइन में मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स देखने के लिए मिलने वाली।

Audi A8 L फीचर्स: ऑडी की इस अपकमिंग लक्जरी कार के इंटीरियर में नीचे की ओर 8.6-इंच कर्व्ड डिस्प्ले भी प्रदान किया जा रहा है, जो क्लाइमेट कंट्रोल और सीटिंग फंक्शन को ऑपरेट करने में सहायता कर रही है। जिसके साथ ही डैशबोर्ड-माउंटेड 10.1-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी  प्रदान किया जा रहा है, जो नेविगेशन और मीडिया को कंट्रोल करने का काम कर रही है।  खबरों की माने तो इसके भारत-स्पेक वर्जन में रियर सीट में बैठने वाले यात्रियों के लिए इस कार में दो अतिरिक्त 10.1-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन को भी दिया जा सकता है।

Audi A8 L इंजन: ऑडी A8 L 2022 का फेसलिफ्ट वर्जन 48V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक से भरा हुआ है। इंजन के बारें में बात की जाए तो इसमें, इसके मौजूदा मॉडल में उपलब्ध 3।0-लीटर टर्बोचार्ज्ड वी6 पेट्रोल इंजन ही दिया जाएगा जो कि इस सेडान कार के लिए 335 BHP की पॉवर और 500 NM अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम होने वाली है, इसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। इसमें ऑडी का क्वाट्रो AWD सिस्टम भी दिया जाएगा।

Video: 1-2 नहीं ऑटो में बैठे थे 27 लोग, नजारा देखकर दंग रह गई पुलिस

आपके बजट में एकदम फिट हो जाएगी ये बाइक

Scrambler बाइक लेने की बना रहे योजना तो ये है बेस्ट ऑप्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -