सत्य करेंगे तेलंगाना सरकार के साथ काम
सत्य करेंगे तेलंगाना सरकार के साथ काम
Share:

हैदराबाद : टेक्नोलॉजी के क्षेत्र की जानी-मानी कम्पनी माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सत्य नाडेला भारत के दौरे पर आये हुए है.  इस दौरान उन्होंने तेलंगाना की यात्रा करते हुए यहाँ स्टार्टअप बिज़नेस को बढ़ावा देने की बात कही है. सत्य ने इस बारे में बात करते हुए बताया है कि अब वे तेलंगाना सरकार के साथ माइक्रोसाफ्ट वेंचर्स एक्सेलेटर्स के जरिये काम करने वाले है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि उनकी कम्पनी देश के ग्रामीण इलाको में भी टेक्नोलॉजी का विस्तार करना चाहती है और इसके साथ ही यहाँ के उद्यमियों के साथ काम करना चाहती है.

गौरतलब है कि वे यहाँ टी-हब में एक कार्यक्रम का सम्बोधन कर रहे थे और इस दौरान उन्होंने स्टार्टअप कम्पनियों की विफलताओं से भी कुछ सिखने की सलाह दी है. इस मामले में सरकार के द्वारा भी एक विज्ञप्ति जारी की गई है जिसमे सत्य के कहे अनुसार कुछ ऐसा लिखा गया है. "हम यहाँ आपके साथ काम करना चाहते है और साथ ही यहाँ से मिलने वाली सफलता का एक अहम हिस्सा भी बनाना चाहते है. हम यहाँ प्रोद्योगिकी के क्षेत्र में व्यापारियों के साथ मिलकर काम को अंजाम देना चाहते है." 

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही माइक्रोसॉफ्ट के द्वारा सस्ता और हाईस्पीड ब्राडबैंड के साथ ही वाणिज्य, शिक्षा और हेल्थकेयर की दिशा में भी उल्लेखनीय कदम उठाया गया है. उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा है कि आमतौर पर लोग अपनी हार से दुखी हो जाते है बल्कि उन्हें उससे कुछ नया सीखना चाहिए. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -