शशिकला को 21 जनवरी तक मिल सकती है रिहाई
शशिकला को 21 जनवरी तक मिल सकती है रिहाई
Share:

तमिलनाडु राज्य में राजनीतिक उठा-पटक जारी है। तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की करीबी सहयोगी और तमिलनाडु आय से अधिक संपत्ति मामले में एक अपराधी वीके शशिकला को 27 जनवरी, 2021 को बेंगलुरु की परप्पाना अग्रहारा केंद्रीय कारागार से मुक्त किए जाने की उम्मीद है। बेंगलुरु के एक वकील और कार्यकर्ता नरसिंह मूर्ति की जांच के आधार पर केंद्रीय जेल क्षेत्राधिकार द्वारा दिए गए सूचना के अधिकार (आरटीआई) के जवाब के जरिए यह जानकारी सामने आई है। हालांकि, अगर शशिकला कोर्ट के आदेशानुसार इन-डिफॉल्ट जुर्माने का भुगतान नहीं करने का फैसला करती हैं तो इसे एक साल के लिए फरवरी 2022 तक के लिए टाला जा सकता है।

इसके अलावा अगर शशिकला अतिरिक्त पैरोल के लिए आवेदन करना पसंद करती हैं तो तारीख भी अलग-अलग हो सकती है। यह पुनर्जीवित किया जा सकता है कि भारत के उच्चतम न्यायालय ने फरवरी 2017 में कर्नाटक उच्च न्यायालय को निर्देश दिया और शशिकला को सजा सुनाई, और अन्य सह-अभियुक्तों को चार साल की कैद और 10 करोड़ रुपये के जुर्माने से संमानित किया गया। इससे पहले सितंबर में शशिकला के वकील राजा सेंथुरा पांडियन ने एक लीडिंग डेली के साथ बात करते हुए कहा था कि वे अपने अच्छे व्यवहार के कारण सितंबर के अंत या अक्टूबर 2020 के शुरू तक जल्द रिहाई की उम्मीद कर रहे हैं, बावजूद इसके कि वह विशेष उपचार विवाद में उनकी मंशा है।

तब जेल महानिदेशक के रूप में तैनात आईपीएस अधिकारी डी रूपा ने बड़े पैमाने पर छेद की खोज की थी, जहां शशिकला जैसे हाई-प्रोफाइल कैदियों को जेल अधिकारियों के निर्देश पर विशेष विशेषाधिकार मिले थे। जनवरी 2019 में एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कर्नाटक के तत्कालीन मुख्यमंत्री सिद्धारमैया द्वारा नामित विनय कुमार आयोग ने रूपा के कई अनियमितताओं के निष्कर्षों को मंजूरी दी थी।

मजूदरों की मौत पर राहुल का तंज, कहा- उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार है जिसे खबर ना हुई

मिड-डे-मील स्टाफ के लिए अच्छी खबर, सरकार ने किया ये बड़ा फैसला

टीएस-बीपास पर केटीआर बोले- सभी सुधार पारदर्शी और त्वरित सेवाएं प्रदान की जाएंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -