RBI में नौकरी पाने के लिए बचे है कुछ ही दिन, ये लोग कर सकते है आवेदन
RBI में नौकरी पाने के लिए बचे है कुछ ही दिन, ये लोग कर सकते है आवेदन
Share:

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने ग्रेड बी पदों पर भर्ती प्रक्रिया आरम्भ कर दी है. इसके लिए नोटिफिकेशन पहले ही जारी किया जा चुका है. इसके मुताबिक ऑफिसर एवं असिस्टेंट मैनेजर के 303 खाली पद भरे जाएंगे. इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल पोर्टल opportunities.rbi.org.in पर विजिट करना होगा. बता दें कि कुल 303 पदों पर आरबीआई ग्रेड बी भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 28 मई से 6 अगस्त 2022 तक आयोजित की जाएगी. कुल 303 पदों में से ऑफिसर ग्रेट बी जनरल के 238, ऑफीसर ग्रेड बी डीईपीआर के 31, ऑफिसर ग्रेड बी डीएसआईएम के 25, असिस्टेंट मैनेजर राजभाषा के 6 एवं असिस्टेंट मैनेजर प्रोटोकोल एंड सिक्योरिटी के 3 पद भरे जाएंगे. 

महत्वपूर्ण तिथि:-
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 18 अप्रैल 2022

आयु सीमा:-
आरबीआई ग्रेड बी पदों के लिए 21 से 30 वर्ष तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. आयु की गणना 1 जनवरी 2022 को आधार मानकर की जाएगी.

आवेदन शुल्क और योग्यता:-
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 850 रुपए चुकाने होंगे. इन पदों के लिए ग्रेजुएशन एवं पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री के साथ कुछ वर्क एक्सपीरियंस भी मांगे गए हैं. जिसकी डिटेल भर्ती की अधिसूचना में देखी जा सकती है.

ऐसे करें आवेदन:-
कैंडिडेट्स की जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक पोर्टल opportunities.rbi.org.in पर विजिट करना होगा. इसके बाद अपॉर्चुनिटी टैब पर जाकर ग्रेड बी भर्ती के लिंक पर क्लिक करना होगा. तत्पश्चात, आवेदन पत्र भरकर ऑनलाइन सबमिट करना होगा.

वेतनमान:-
ग्रेड बी ऑफीसर पदों पर चयनित कैंडिडेट्स को ₹55200 मासिक सैलरी दी जाएगी. वहीं डीपीआर ऑफिसर पदों के लिए ₹44500 प्रति माह वेतन तय है.

आवेदन करने की डायरेक्ट लिंक

GETCO में इस पद पर मिल रहा है आकर्षक वेतन

NIPCCD ने इस पद के लिए जारी किए आवेदन

NIT पटना में अभी करें इस पद के लिए आवेदन, जानिए कितना मिल रहा है वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -