5वीं पास के लिए विधानसभा सचिवालय में निकली नौकरियां, मिलेगी अच्छी सैलरी
5वीं पास के लिए विधानसभा सचिवालय में निकली नौकरियां, मिलेगी अच्छी सैलरी
Share:

विधानसभा सचिवालय में 5वीं तक की पढ़ाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए भर्तियां निकली है. यह भर्तियां राजस्थान हो रही हैं. राजस्थान विधानसभा सचिवालय ने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की वेकेंसी निकाली है. जिसके लिए कैंडिडेट्स से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. खास बात यह है कि इस भर्ती की आयु सीमा 40 वर्ष तक है. यानी 40 वर्षीय कैंडिडेट्स भी इसके लिए फॉर्म भर सकते हैं. राजस्थान विधानसभा सचिवालय ने नोटिफिकेशन जारी कर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के 11 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इनमें सामान्य वर्ग के लिए 2, OBC के लिए 3, एमबीसी के लिए 2 एवं EWS के लिए 4 पद हैं. आवेदन करने के लिए ऑफिशियल पोर्टल  assembly.rajasthan.gov.in पर विजिट कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथि:-
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 29 जून 2023

आवश्यक योग्यता:-
पदों के लिए आवेदन करने वाला कैंडिडेट्स 5वी पास होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार की उम्र 18-40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स को 5 वर्ष की, सामान्य एवं EWS वर्ग की महिलाओं को 5 वर्ष की एवं SC, ST एवं OBC वर्ग की महिलाओं को 10 वर्ष तक की छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया:- 
यदि भर्ती के लिए अधिक आंकड़े में आवेदन प्राप्त होते हैं, तो प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा या फिर आवेदनों की छंटनी की जाएगी. इसके बाद कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

वेतनमान:-
पदों पर नौकरी मिलने के बाद कैंडिडेट्स को लेवल 1 के तहत 5200-20,200 रुपये का पे बैंड दिया जाएगा. इसके अतिरिक्त अन्य जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

अब तेजस्वी की कलम टूट गई क्या ? प्रशांत किशोर ने याद दिलाया 10 लाख नौकरी का वादा, कहा था- पहली कैबिनेट में ही दे देंगे

यहाँ निकली 5वीं पास से लेकर 12वीं पास के लिए नौकरियां, जल्द कर लें आवेदन

RailTel Corporation of India Limited ने इस पद पर जारी किए आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -