सारधा चिटफंड मामला: आज अदालत में पेश हुई कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी

कोलकाता: सीबीआई ने कलकत्ता हाई कोर्ट में दावा किया है कि नलिनी चिदंबरम को निवेशकों से अवैध रूप से शारदा चिट फंड द्वारा वसूले गए धन से 1.3 करोड़ का भुगतान किया गया था। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने सोमवार को पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को अंतरिम सुरक्षा प्रदान की, जिन्हें सीबीआई ने सारदा चिट फंड घोटाले में छह सप्ताह तक हिरासत में रखा। 

कुलभूषण जाधव मामला: भारत का आरोप- जाधव के खिलाफ साजिश कर रहा पाक

चिदंबरम को जांच में सहयोग करने का निर्देश देते हुए, न्यायमूर्ति जोमाल्य बागची की अध्यक्षता वाली एक खंडपीठ ने अग्रिम जमानत के लिए उनके आवेदन को लंबित रखा है। अदालत ने सीबीआई और चिदंबरम को इस मामले में अपने संबंधित स्टैंड के समर्थन में हलफनामा दायर करने का निर्देश दिया है। चिदंबरम के लिए अपील करते हुए, वरिष्ठ वकील प्रदीप घोष ने प्रस्तुत किया कि 11 जनवरी को मामले में दायर छठी अनुपूरक चार्जशीट ने उन्हें सारदा चिट फंड मामले में आरोपी के रूप में उल्लेख किया था, जबकि 2016 में दायर पूर्व चार्जशीट में उन्हें आरोपी के रूप में नामित नहीं किया गया था। 

अंतर्राष्ट्रीय अदालत में चल रही कुलभूषण जाधव की सुनवाई, पाकिस्तान ने सुनाई है सजा-ए -मौत

सीबीआई ने दावा किया है कि वरिष्ठ वकील नलिनी चिदंबरम को 1.3 करोड़ का भुगतान, निवेशकों से अवैध रूप से सारदा चिट फंड द्वारा एकत्रित धन से किया गया था। दावे से इनकार करते हुए, उसके वकील घोष ने प्रस्तुत किया कि धन उसे मनोरंजना सिंह के कानूनी सलाहकार के रूप में भुगतान किया गया था। मनोरंजना पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह की पत्नी हैं।

खबरें और भी:-

अंतराष्ट्रीय बाजार में आज भी डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

सप्ताह के पहले दिन गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत

सोने में बढ़त तो चाँदी में नजर आयी स्थिरता

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -