नई कपडा नीति को लेकर जल्द ही होगी मंत्रिमंडल से भेंट : गंगवार
नई कपडा नीति को लेकर जल्द ही होगी मंत्रिमंडल से भेंट : गंगवार
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में यह बात भी सामने आई है कि एक नई राष्ट्रीय कपड़ा नीति की मंजूरी को लेकर कपड़ा मंत्रालय अगले 15 दिनों के भीतर मंत्रिमंडल का रुख करने वाला है, इस दौरान ही यह भी कहा जा रहा है कि यहाँ से करीब 3.5 करोड़ रोजगार सृजन हो सकते है. इस मामले में जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार का यह बयान सामने आया है कि आने वाले 10 से 15 दिनों के भीतर हम नई कपड़ा नीति पर मंजूरी लेने के लिए मंत्रिमंडल के पास जाने वाले है.

साथ ही उन्होंने जानकारी में यह भी बताया है कि हमारे द्वारा इस नई नीति के लक्ष्य के तहत वर्ष 2024-25 तक निर्यात को 300 अरब डॉलर का पहुंचाना निर्धारित किया गया है, इसके साथ ही यहाँ से 3.5 करोड़ से भी अधिक रोजगार पैदा होना है.

अपने मकसद को आगे रखते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि हमारा मुख्य उद्देश्य यहाँ कपड़ा क्षेत्र में कौशल प्राप्त कार्य बल की चिंता को दूर करना, श्रम सुधार, निवेश आकर्षित करना और कपड़ा एवं परिधान उद्योगपति के लिए भावी खाका प्रदान करना आदि है. इसके साथ ही आपको अधिक जानकारी में यह भी बता दे कि कपड़ा मंत्रालय के द्वारा राष्ट्रीय कपड़ा नीति, 2000 को लेकर समीक्षा प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -