संता बंता जोक्स पर लगेगा प्रतिबंध
संता बंता जोक्स पर लगेगा प्रतिबंध
Share:

नई दिल्ली : अब तक आप संता और बंता के चुटकुले पढ़कर और उन्हें दूसरों को सुनाकर हंसी-ठिठौली कर लिया करते थे लेकिन संता-बंता के ये लोकप्रिय जोक्स अब पढ़ने को नहीं मिलेंगें। दरअसल संता और बंता में अनबन नहीं हुई है। याचिका को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा स्वीकार कर लिया गया। दरअसल सर्वोच्च न्यायालय में इस मामले में एक याचिका दायर की गई। जिसमें यह कहा गया था कि इस तरह के जोक्स से सिख समुदाय का अपमान होता है। जिसके कारण इन्हें प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। 

मिली जानकारी के अनुसार हरिविंदर चौधरी ने इस मामले में एक जनहित याचिका दायर की और संता-बंता की वेबसाईट पर रोक लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि इस वेबसाईट में जिस तरह के चुटकुले प्रसारित किए जा रहे हैं वे सिख समुदाय का अपमान करने वाले हैं। चुटकुले पब्लिश करने वाली लगभग 5 हजार वेबसाईट को प्रतिबंधित करने की मांग की गई है।

जनहित याचिका में न्यायालय से आग्रह किया गया है कि वेबसाईट पर प्रतिबंध लगा दिया जाए। सिख समुदाय का मजाक उड़ाने वाली ऐसी सामग्रियां प्रतिबंधित कर दी जाऐं। उनका कहना था कि जब भी किसी भी समुदाय के बारे में आपत्तिजनक बात सामने आती है तो हंगामा हो जाता है, मगर सिख समुदाय पर इस तरह से चुटकुले किए जा रहे हैं और विरोध नहीं हो रहा है। उल्लेखनीय है कि सिख समुदाय के कुछ लोग इस तरह के जोक्स और बातों को लेकर अपनी आपत्ती जता चुके हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -