संस्था उन्नत सामाजिक मानवता संघ ने आयोजित किया स्वास्थ्य शिविर
संस्था उन्नत सामाजिक मानवता संघ ने आयोजित किया स्वास्थ्य शिविर
Share:

इंदौर/ब्यूरो। वैश्विक महामारी से गुजरते हुए हमारे देश में स्वास्थ्य क्षेत्र में काफी बदलाव देखने को मिले है, जिसके साथ आज हम स्वास्थ को लेकर जागरूक भी है परंतु हमारे ही समाज के कुछ ऐसे परिवार है जो अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने में सक्षम नहीं हैं। 

संस्था उन्नत सामाजिक मानवता संघ ने ऐसे समाज में जाकर पहले स्वास्थ्य सर्वे किया गया, सदस्यों द्वारा सर्वे का विश्लेषण किया गया और फिर स्वास्थ्य संबंधित योजनाओं एवम बीमारों के उपचार के लिए शिविर का आयोजन करते हैं। आज उन्नत संस्था द्वारा पिपलियाहन क्षेत्र के चौहान नगर में आंखों की जांच, शुगर, ब्लड प्रेशर एवम सामान्य स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें मेदांता अस्पताल, सेंटर ऑफ साइट अस्पताल के डॉक्टर का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ। 

सभी स्वास्थ्य परीक्षणों के द्वारा 96 परिवारों को निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का लाभ पहुंचा। उन्नत संस्था के सदस्यों एवं स्वयंसेवकों तथा सैंट पॉल कॉलेज के छात्रों एवम राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों के आपसी सहयोग से पूर्ण स्वास्थ्य शिविर सफलता से आयोजित हुआ। संस्थान लगातार शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण एवम अन्य जागरूकता कार्यक्रमों को समय-समय पर आयोजित करके सामाजिक विकास में अपना योगदान देती रहती हैं।

राधिका का बोल्ड लुक सोशल मीडिया पर लगा रहा है आग

बाढ़ की मार झेल रहे पाकिस्तानियों का सहारा बना मंदिर, कई मुस्लिम परिवारों को दे रहा 'पनाह'

नहीं रहे शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती, 'क्रांतिकारी साधु' के नाम से थे मशहूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -