पात्रा चॉल घोटाले में संजय राउत को राहत नहीं, अभी जेल में ही रहना होगा
पात्रा चॉल घोटाले में संजय राउत को राहत नहीं, अभी जेल में ही रहना होगा
Share:

मुंबई: पात्रा चॉल स्कैम मामले में शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत को कोर्ट से राहत नहीं मिली है। अब उन्हें 17 अक्टूबर तक जेल में ही रहना होगा। कोर्ट ने संजय राउत की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक बढ़ा दी गई है। इसी दिन उनकी जमानत याचिका पर भी सुनवाई होगी। इससे पहले अदालत ने 10 अक्टूबर तक उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा था। 

बता दें कि 1 अगस्त को ED ने राउत को वित्तीय अनियमितता के आरोप में अरेस्ट किया था। 31 जुलाई को ED के अधिकारियों ने शिवसेना नेता के कई ठिकानों पर रेड मारी थी और उनके साथ ही परिवार से भी पूछताछ की थी। इससे पहले 28 जून को ED ने उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा था। आरोप है कि पात्रा चॉल मामले में 1034 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। बता दें कि संजय राउत की पत्नी वर्षा का भी नाम इस घोटाले में सामने आया है। ED ने उन्हें भी पूछताछ के लिए समन जारी किया था। राउत महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेहद खास माने जाते है। रिपोर्ट के अनुसार, छापे के दौरान ED ने राउत के घर से 11.50 लाख रुपये कैश जब्त किए थे। 

बता दें कि, गत वर्ष अप्रैल में ईडी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा की 11.15 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच कर ली थी, जिसमें दादर का एक फ्लैट भी शामिल था। इसके अलावा स्वप्ना पाटकर के साथ साझेदारी में उनकी कुछ अन्य सम्पत्तियाँ भी थीं। जांच एजेंसी का कहना है कि संजय राउत की पत्नी वर्षा को आरोपी प्रवीण राउत की पत्नी माधवी ने पैसे भेजे थे। दोनों के बीच 1 करोड़ 6 लाख रुपये का ट्रांसक्शन हुआ था। 

'अल्पसंख्यक हिन्दुओं को टारगेट किया जा रहा..', मोमिनपुर हिंसा पर भाजपा नेता ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

'पाकिस्तान को हथियार, भारत को इंकार..', जयशंकर ने पश्चिमी देशों को जमकर सुनाई खरी-खरी

दिल्ली शराब घोटाले में CBI ने की तीसरी गिरफ्तारी, क्या 'सिसोदिया' तक पहुंचेगी हथकड़ी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -