'महाराष्ट्र की तर्ज पर गोवा में भी हो रही फोन टैपिंग': संजय राउत
'महाराष्ट्र की तर्ज पर गोवा में भी हो रही फोन टैपिंग': संजय राउत
Share:

मुंबई: शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Shiv sena Leader Sanjay Raut) ने बड़ा इल्जाम लगाया है. उन्होंने कहा है कि गोवा में विपक्ष के नेताओं की फोन टैपिंग हो रही है. MGP नेता सुदीन धवलीकर, गोवा फॉरवर्ड के विजय सरदेसाई, कांग्रेस नेता दिगंबर कामत एवं गिरीश चोडनकर के फोन टैप किए जा रहे हैं. संजय राउत ने बताया कि जिस प्रकार से महाराष्ट्र के नेताओं के मोबाइल टैप किए गए, वही फोन सर्विलांस का पैटर्न गोवा में दोहराया जा रहा है. देश जानना चाहता है कि इस टैपिंग के पीछे कौन हैं गोवा की 'रश्मि शुक्ला'? 

आगे संजय राउत ने बोला कि इस देश में जो विपक्ष के नेता हैं तथा विशेष तौर पर जहां-जहां चुनाव हो रहे हैं वहां के बहुत से नेताओं के फोन टैप किए जा रहे हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में फोन टैपिंग मामले में सीनियर IPS अफसर रश्मि शुक्ला के खिलाफ हाल ही में दूसरी FIR दर्ज की गई है. उनके खिलाफ दक्षिण मुंबई के एक पुलिस थाने में शिकायत दर्ज हुई. पहली प्राथमिकी कोलाबा पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी.

वही जब रश्मि शुक्ला महाराष्ट्र के राज्य खुफिया विभाग (SID) की प्रमुख थीं तब कथित तौर पर मोबाइल टैपिंग कराई गई थी. उस समय सूबे में भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी तथा कांग्रेस नेता नाना पटोले के मोबाइल कथित तौर पर टैप करने के सिलसिले में पुणे पुलिस ने रश्मि शुक्ला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. इससे पहले कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी एवं राज्य प्रशासन पर फोन टैपिंग का इल्जाम लगाया था. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा हमारी पार्टी के नेताओं के मोबाइल एक निजी एजेंसी द्वारा टैप किए जा रहे हैं. चोडनकर ने कहा कि कर्नाटक में सरकार गिराने के पश्चात् पता चला कि इसमें जासूसी सम्मिलित थी. 10 मार्च को विधानसभा चुनाव के परिणाम से पहले संभावित दलबदल को लेकर स्वतंत्र प्रत्याशी एवं भारतीय जनता पार्टी के लोग भी कांग्रेस पार्टी नेतृत्व के संपर्क में हैं. चोडनकर ने यह भी बताया कि निजता का अधिकार एक मौलिक अधिकार है तथा किसी को भी अवैध तौर पर मोबाइल टैप करने का अधिकार नहीं है. 

'राहुल-प्रियंका के खून में राजनीति, मैं भी लडूंगा चुनाव ..', सियासत में एंट्री लेगा 'गांधी परिवार' से जुड़ा एक और व्यक्ति

'50 से ज्यादा सीटें जीत के दिखाएं, मैं अपना मुंह खुद काला कर लूंगा', कांग्रेस ने किया BJP को चैलेंज

कांग्रेस MLA ने 37 मिनट में पुलिस अधिकारी को दी 103 गन्दी-गन्दी गालियां, दर्ज करवाना चाह रहे थे झूठा केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -