Birthday Special : अपने नाम के साथ माँ का नाम क्यों जोड़ते है भंसाली
Birthday Special : अपने नाम के साथ माँ का नाम क्यों जोड़ते है भंसाली
Share:

बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मे देने वाले निर्देशक संजय लीला भंसाली आज अपना 55 वां जन्मदिन मना रहे है. 24 फरवरी 1963 को मुंबई में जन्मे भंसाली द्वारा निर्मित फिल्म पद्मावत सुपरहिट साबित हुई है. भंसाली ने अपने पढ़ाई फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे से पूरी की. इसके साथ ही उन्होंने एडिटिंग भी सीखी है. भंसाली बेहतरीन डायरेक्टर होने के साथ-साथ स्क्रिप्ट राइटर, म्यूजिक डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी है. भंसाली ने अपने करियर की शुरुआत डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म परिंदे के साथ एक असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर की थी. इसके बाद उन्होंने साल 1996 में फिल्म खामोशी से बतौर निर्देशक बॉलीवुड में एंट्री ली थी.

भंसाली एक अलग ही थीम पर फिल्मे बनाने वाले डायरेक्टर है. उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मे बनाई है. हम दिल दे चुके सनम, ब्लैक, गुजारिश, राम लीला, बाजीराव मस्तानी और पद्मावत जैसी और भी कई फिल्मे उनके करियर की शानदार फिल्मो में से एक है. लेकिन भंसाली के करियर की कोई फिल्म अगर सबसे ज्यादा चर्चाओं में रही है तो वो है पद्मावत. कुछ दिनों पहले ही फिल्म काफी विरोधो के बाद रिलीज़ हुई है. और अब पद्मावत शानदार कमाई भी कर रही है.

संजय लीला भंसाली की कला के साथ-साथ उनका नाम भी बहुत खास है. भंसाली अपने नाम के साथ-साथ अपनी माँ का नाम भी जोड़ते है. लीला उनकी माँ का नाम है. दरअसल भंसाली अपनी माँ को श्रद्धांजलि देने के लिए अपने नाम के साथ माँ का नाम भी लगते है.

प्रियंका चोपड़ा की हमशक्ल है ये अमेरिकन मॉडल

सलमान से ज्यादा चालक और कौन?

क्या ट्रेलर की तरह धमाल मचाएगी टाइगर की यह फिल्म?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -