एडिलेड इंटरनेशनल में सानिया मिर्जा की धमाकेदार शुरुआत, इस टीम की जोड़ी को दी करारी मात
एडिलेड इंटरनेशनल में सानिया मिर्जा की धमाकेदार शुरुआत, इस टीम की जोड़ी को दी करारी मात
Share:

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने वर्ष की शुरुआत शानदार अंदाज में कर चुकी है। उन्होंने एडिलेड इंटरनेशनल टूर्नामेंट के पहले राउंड में धमाकेदार जीत हासिल कर ली है। सानिया ने महिला युगल के प्री-क्वार्टरफाइनल में यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ मिलकर दूसरी वरीयता प्राप्त गैबरिएला डबरोस्की और जियुलियाना ओलमोस की जोड़ी को मात दी है। दूसरी ओर, पुरुषों में रामकुमार रामनाथन और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने जीत के साथ शुरुआत की।

सानिय और नादिया की जोड़ी मैच के पहले सेट में 1-6 से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके उपरांत दोनों ने शानदार वापसी की। सानिया-नादिया ने दूसरे सेट को 6-3 से अपने नाम कर लिया। तीसरे सेट में मैक्सिको की ओलमोस और कनाडा की डबरोस्की ने कड़ी टक्कर दी। हालांकि, सानिया और नादिया की जोड़ी कड़े संघर्ष  के उपरांत तीसरे सेट को 10-8 से अपने नाम करने में सफल हुईं।

कुछ वक़्त पहले यानि बीते वर्ष अगस्त में  मिशन ओलिंपिक सेल की 56वीं बैठक के दौरान भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को टॉप्स में चुना गया था । बता दें कि सानिया को इस कार्यक्रम से बाहर करने का विकल्प चुनने के चार साल  के उपरांत सरकार की टारगेट ओलिंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) में शामिल किया गया था।
यहां यह ध्यान देने की बात है कि 34 वर्षीय मल्टीपल ग्रैंड स्लैम विजेता ने इस योजना से बाहर का विकल्प चुना था जब उन्हें चोट टूटने के कारण 2017 में अंतिम रूप से चुना गया था जिसके कारण उन्हें छंटनी करनी पड़ी थी। भारतीय खेल प्राधिकरण के एक अधिकारी ने कहा, 'हां, सानिया को हाल ही में टॉप्स लिस्ट में चुना गया है। सानिया गर्भावस्था के कारण खेल से ब्रेक लेने से पहले ही अपनी संरक्षित रैंकिंग के आधार पर टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकीं थीं।

महिला कबड्डी प्रतियोगिता में इस टीम ने हासिल की शानदार जीत

मेरठ में PM मोदी ने खिलाड़ियों से पुछा- 'मेरा होमवर्क पूरा किया..', मिला ये जवाब

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने राष्ट्रीय वायु खेल नीति का मसौदा जारी किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -