Tennis : फेड कप में टेनिस स्टार सानिया मिर्जा करेंगी अगुवाई
Tennis : फेड कप में टेनिस स्टार सानिया मिर्जा करेंगी अगुवाई
Share:

दुनिया की नंबर एक युगल खिलाड़ी भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को आने वाले वर्ष आयोजित होने वाले फेड कप टेनिस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। अखिल भारतीय टेनिस संघ की एस पी मिश्रा की अगुवाई वाली चयनसमिति ने 3 से 5 फरवरी के बीच थाईलैंड के हुआ हिन में खेले जाने वाले फेड कप के एशिया ओसियाना ग्रुप एक मैचों के लिए 4 सदस्यीय टीम का चयन किया है। सानिया मिर्जा के साथ-साथ टीम की अन्य सदस्यों में भारत की नंबर एक एकल महिला खिलाड़ी अंकिता रैना, राष्ट्रीय चैंपियन प्रेरणा भांबरी और प्रार्थना थोम्बारे भी सम्मलित है। करमन कौर थांडी को रिजर्व खिलाड़ी में लिया गया है।

सानिया मिर्जा की अगुवाई में भारत ने 2015 के सीजन में उम्दा प्रदर्शन किया था और वह ग्रुप एक में पहुचने में कामयाब हुआ था। भारतीय टीम अब वह वर्ल्ड कप ग्रुप दो प्लेऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित करने का प्रयास करेगी। 

चयनकर्ताओं ने गुवाहाटी में फरवरी में आयोजित होने वाले दक्षिण एशियाई खेलों के लिए पुरुष और महिला वर्ग में 6-6 सदस्यीय टीमों का चयन किया है। पुरुष टीम में साकेत मयनेनी, रामकुमार रामनाथन, सनम सिंह, विजय सुंदर प्रशांत, पुरव राजा और दिविज शरण सम्मलित हैं। साथ ही जीवन नेदुचेक्षियन को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में चुना गया है। 

महिला टीम में अंकिता, प्रेरणा, रिषिका सुनकारा, नताशा पाल्हा, प्रार्थना और शर्मदा बालू शामिल हैं। जीशान अली पुरुष टीम जबकि शालिनी ठाकुर महिला टीम की कोच होंगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -