ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीतना मिक्स्ड डबल्स अहम मौका : सानिया
ओलंपिक में भारत के लिए पदक जीतना मिक्स्ड डबल्स अहम मौका : सानिया
Share:

नई दिल्ली : भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने आज कहा कि आगामी रियो खेलों में भारत के पास टेनिस में पदक जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ मौका मिश्रित युगल में है। महिला युगल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी 29 वर्षीय सानिया ने 5 अगस्त से शुरू हो रहे रियो ओलंपिक की मिश्रित युगल स्पर्धा के लिए रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाई है।

अपनी आत्मकथा ‘ऐस एगेंस्ट आड्स’ के लांच के बाद सानिया ने मीडिया से चर्चा करते हुए यह बात कही। इस दौरान उनकी मित्र अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा भी मौजूद थी। सानिया ने साथ ही कहा कि महिला युगल में उनकी जोड़ीदार प्रार्थना थोंबारे से अधिक उम्मीद करना अनुचित होगा। सानिया ने कहा, ‘प्रार्थना युवा लड़की है। उससे वहां पहुंचकर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को प्रतिस्पर्धा देने की उम्मीद करना वास्तव में अनुचित होगा। उसके लिए वहां खेलने का अनुभव शानदार होगा। मुझे लगता है कि हम प्रयास करेंगे और अगर हो सके तो पदक जीतने की कोशिश करेंगे। उम्मीद है कि अगले ओलंपिक में वह हमारे लिए पदक जीत सकेगी। मुझे लगता है कि हमारी वास्तविक उम्मीद मिश्रित युगल में है।

लंदन ओलंपिक 2012 की टीम के चयन से पहले के संकट को याद करते हुए भारत की सर्वश्रेष्ठ महिला टेनिस खिलाड़ी ने इस पर निराशा जताई। वह हालांकि मौजूदा टीम के चयन से खुश हैं। सानिया ने कहा, ‘जो टीम घोषित हुई है उससे हम खुश हैं। बेशक विंबलडन में खेलना मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण था। आप लोगों को लगता होगा कि जब हम ओलंपिक में खेलते हैं तभी भारत के लिए खेलते हैं लेकिन हम हमेशा भारत के लिए खेलते हैं फिर चाहे ये ओलंपिक हो या विंबलडन या अमेरिकी ओपन। उन्होंने कहा, ‘यह गलत धारणा है कि हम रियो में ही भारत के लिए खेलेंगे। रियो में भी पदक जीतने के लिए हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। दिल्ली में विमोचन से पूर्व बुधवार को बालीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान ने हैदराबाद में सानिया की किताब का विमोचन किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -