WTA रैंकिंग में सानिया मिर्जा शीर्ष पर कायम
WTA रैंकिंग में सानिया मिर्जा शीर्ष पर कायम
Share:

नई दिल्ली : भारत की जानीमानी और मशहूर टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने बीते दी जारी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में महिला युगल में शीर्ष स्थान पर कब्ज़ा जमाये हुई है जबकि उनकी बेहतरीन जोड़ीदार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस दूसरे पायदान पर हैं। सानिया मिर्जा 11395 अंक के साथ शीर्ष पर बनी हुई है जबकि हिंगिस के 11355 अंक हैं। वर्ल्ड की नंबर एक महिला युगल टीम सानिया मिर्जा और मार्टिना हिंगिस ने लगातार 26 मैच अपनी झोली में डाले हैं।

इस वक्त इस जोड़ी ने छह खिताब जीते जिसमें अमेरिकी आेपन, ग्वांग्झू, वुहान, बीजिंग, डब्ल्यूटीए फाइनल्स और ब्रिसबेन में खिताब सम्मलित है। साल 2012 के सारा इरानी और रोबर्टा विंची की इटली की जोड़ी के लगातार 25 मैच अपने नाम करने के बाद यह सबसे लंबी जीत का क्रम है। भारतीय पुरूषों में रोहन बोपन्ना युगल में शीर्ष 10 में सम्मलित केवल एकमात्र भारतीय हैं। वह 9वें पायदान पर हैं। पुरूष एकल में युकी भांबरी 95वें पायदान के साथ शीर्ष भारतीय हैं।

उन्हें 2 स्थान क नुकसान हुआ है। वही शानदार टेनिस खिलाडी साकेत मयनेनी 168वें स्थान के साथ दूसरे नंबर के भारतीय हैं जबकि सोमदेव देववर्मन 173वें पायदान पर हैं। सर्बिया के नोवाक जोकोविच शीर्ष पर चल रहे हैं जबकि उनके बाद ब्रिटेन के एंडी मरे और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर का नंबर आता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -