सानिया ‘इंडियन ऑफ द ईयर’ अवार्ड से सम्मानित
सानिया ‘इंडियन ऑफ द ईयर’ अवार्ड से सम्मानित
Share:

नई दिल्ली : विश्व की नंबर एक महिला युगल टैनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को गुरुवार को दिल्ली में आयोजित एक समारोह में CNN न्यूज-18 'इंडियन आफ द ईयर 201'5 पुरस्कार से सम्मानित किया गया. केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 2000 सिडनी ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता महिला भारोत्तोलक कर्णम मल्लेश्वरी के साथ सानिया को इस पुरस्कार से नवाजा.

CNN न्यूज-18 इंडियन आफ द ईयर 2015 खेल अवार्ड की होड़ में गोल्फर अनिर्बाण लाहिड़ी, भारतीय पुरुष हॉकी टीम, क्यू खिलाड़ी पंकज आडवानी, भारतीय क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन, बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल और टैनिस स्टार सानिया मिर्जा शामिल थीं लेकिन सानिया को पिछले वर्ष के उनके शानदार शानदा यह पुरस्कार मिला.

जेटली और मल्लेश्वरी के हाथों यह सम्मान ग्रहण करने के बाद सानिया ने कहा कि मेरा यहां यह पदार्पण वर्ष है. मैं इस पुरस्कार को ग्रहण कर बेहद सम्मानित महसूूस कर रही हूं. मल्लेश्वरी मेरी हीरो हैं जिन्होंने सिडनी में कांस्य पदक जीतकर सिखाया कि महिला खिलाड़ी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धिहासिल कर सकती हैं. 

पुरस्कार समारोह में हाल में फ्रेंच ओपन का मिश्रित युगल और अपने करियर का 18 ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने वाले टैनिस स्टार लिएंडर पेस को विशेष ज्यूरी पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -