बस 3 विकेट.., और दिग्गज गेंदबाज़ों की सूची में शामिल हो जाएंगे अश्विन, बनेगा ये महारिकॉर्ड
बस 3 विकेट.., और दिग्गज गेंदबाज़ों की सूची में शामिल हो जाएंगे अश्विन, बनेगा ये महारिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन यदि दिल्ली टेस्ट मैच में तीन विकेट और ले लेते हैं, तो टेस्ट क्रिकेट में वह एक खास उपलब्धि हासिल कर लेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट मुकाबला नागपुर में 9 फरवरी से खेला गया था, जिसमे भारत ने मात्र 3 दिनों में जीत दर्ज कर ली थी। टीम इंडिया ने यह मुकाबला एक पारी और 132 रनों से जीता था। इस मैच में भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट अश्विन ने ही चटकाए थे।

अश्विन ने पहली पारी में 3, जबकि दूसरी पारी में 5 विकेट अपने नाम किए थे।  अब 17 फरवरी से होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले में यदि अश्विन तीन विकेट और ले लेते हैं, तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके 100 टेस्ट विकेट पूरे हो जाएंगे। अनिल कुंबले के बाद अश्विन, दूसरे ऐसे भारतीय गेंदबाज होंगे, जिनके खाते में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 100 या इससे अधिक टेस्ट विकेट दर्ज होंगे। बता दें कि, अनिल कुंबले ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 टेस्ट मैचों की 38 पारियों में 111 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं अश्विन अब तक 19 मैचों की 36 पारियों में 97 विकेट ले चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की तरफ से तीसरे सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हरभजन सिंह हैं, जिन्होंने 18 टेस्ट की 35 पारियों में 95 विकेट चटकाए हैं। ओवरऑल बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड इंग्लैंड के इयोन बॉथम के नाम दर्ज है। बॉथम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए 36 टेस्ट मैचों की 66 पारियों में कुल 148 विकेट चटकाए हैं। 

WPL Auction: स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर पर जमकर हुई धनवर्षा, RCB और MI ने खूब लगाई बोलियां

Ind Vs Aus: दूसरे टेस्ट से पहले गावस्कर ने दी ऑस्ट्रेलिया को चेतावनी, लिया 'किंग कोहली' का नाम

Ind Vs Aus: धर्मशाला नहीं, इंदौर में होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा टेस्ट मुकाबला, जानिए क्यों ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -