सानिया-मार्टिना की बेहतरीन जोड़ी ने जीता WTA फाइनल्स का खिताब
सानिया-मार्टिना की बेहतरीन जोड़ी ने जीता WTA फाइनल्स का खिताब
Share:

सिंगापुर : सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त महिला टेनिस जोड़ी भारतीय मशहूर टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की दिग्गज टेनिस स्टार मार्टिना हिंगिस ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आक्रामक प्रदर्शन करके प्रतिष्ठित WTA फाइनल्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। डब्ल्यूटीए के 70 लाख डॉलर इनामी राशि वाले वर्ष के इस आखिरी टूर्नामेंट में बीते दिन यानि कि रविवार को महिला युगल वर्ग के फाइनल मुकाबले में सानिया-मार्टिना ने स्पेन की गारबाइन मुगुरुजा और कार्ला सुआरेज नैवरो की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-0, 6-3 से करारी शिकस्त प्रदान कर ख़िताब को अपने नाम कर लिया है।

सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त महिला टेनिस जोड़ी भारतीय मशहूर टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और स्विट्जरलैंड की दिग्गज टेनिस स्टार मार्टिना हिंगिस की बेहतरीन जोड़ी ने खिताबी जीत हासिल करने में महज 1 घंटा 7 मिनट लगे। सानिया लगातार दूसरे वर्ष यह खिताब जीतने में सफल हुई हैं। उन्होंने पिछले साल जिम्बाब्वे की कारा ब्लैक के साथ यह टूर्नामेंट जीता था।

मुकाबला हासिल करने के बाद सानिया ने कहा, "हमने कोर्ट के अंदर और बाहर पूरा काफी फायदा लिया।इस प्रकार के शीर्ष टूर्नामेंट के लिए हम पूरी लाइफ जितने के लिए तैयारी करते है और खचाखच भरे स्टेडियम में खेलने का एक अलग ही अहसास होता है। हमारी जोड़ी ने कुछ शानदार चीजें हासिल कीं और वर्ष के समापन का यह सबसे शानदार तरीका रहा।" 

सानिया और मार्टिना की जोड़ी ने वर्तमान वर्ष में यह नौवां खिताब है, जिनमें दो ग्रैंड स्लैम खिताब भी शामिल हैं।यह उपलब्धि हासिल करने वाली वह दुनिया की 15वीं खिलाड़ी बन गईं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -