उत्तर प्रदेश सरकार को अल्टीमेटम दे आधे में ही छोड़नी पड़ी निर्भय यात्रा
उत्तर प्रदेश सरकार को अल्टीमेटम दे आधे में ही छोड़नी पड़ी निर्भय यात्रा
Share:

नई दिल्ली : सारी सियासत तब धरी की धरी रह गई जब बीजेपी के विधायक संगीत सोम की निर्भय यात्रा मात्र 2 किमी और सपा नेता अतुल प्रधान की सद्भावना यात्रा मात्र 100 मीटर में ही सिमट गई। गुरुवार को उतर प्रदेश के कैराना से हिंदू परिवारों के पलायन के मामले में बीजेपी विधायक और मुजफ्फरनगर दंगे के आरोपी संगीत सोम ने सरधना से लेकर कैराना तक निर्भय पदयात्रा निकाली।

इस दौरान उन्होने कहा कि प्रशासन अपना काम कर रहा है, उन्हें उनका काम करने दीजिए। उतर प्रदेश की सपा सरकार को सोम ने 15 दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि 15 दिनों के भीतर यदि पलायन किए गए परिवारों को वापस नहीं लाया गया, तो बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा।

उन्होने कहा कि इस यात्रा का मकसद कैराना और यूपी के लेगों को यह महसूस कराना है कि वे सुरक्षित है। सोम की यात्रा के जवाब में समाजवादी पार्टी के अतुल प्रधान ने भी अपने समर्थकों के साथ सद्भावना रैली निकाली। ऐसी दशा में टकराव की आशंका को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था।

बुधवार को प्रशासन ने दोनों की यात्रा पर रोक लगा दिया था। इसके बाद भी दोनों ओर से रैली निकाली गई। पुलिस ने हालात देखते हुए मेरठ में धारा 144 लगा दिया था। पीएससी की 5 कंपनियां भी तैनात की गई थी। पूरे इलाके को 5 जोन और 22 सेक्टरों में बांटा गया था।

प्रधान ने कहा कि सद्भावना यात्रा का उद्देश्य लोगों के दिलों से डर को निकालना है, जो कैराना से पलायन करने को मजबूर हुए है। बीजेपी पर आरोप लगाते हुए सपा नेता ने कहा कि बीजेपी इसके बहाने दंगा कराकर राजनीतिक लाभ लेना चाहती है।

सोम की यात्रा को उन्होने ओछी राजनीति करार दिया। बीजेपी के ही हुकुम सिंह ने पहले ही सोम की यात्रा पर आपत्ति जताई थी। सांसद का कहना था कि एकाएक हजारों लोगों की भीड़ कैराना लाने से कोई अप्रिय घटना हो सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -