फ्रीस्टाइल के 57 किग्रा भार वर्ग में संदीप तोमर ने जीता स्वर्ण पदक
फ्रीस्टाइल के 57 किग्रा भार वर्ग में संदीप तोमर ने जीता स्वर्ण पदक
Share:

नई दिल्ली: थाईलैंड की राजधानी बैंकाक में एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में भारतीय पहलवानों ने भी अपना अच्छा प्रदर्शन कर एक नया मुकाम हासिल किया है। हम आपको बता दे की चैंपियनशिप में एक स्वर्ण सहित नौ पदक की जीत के साथ भारत ओवरऑल पदक तालिका में सातवें स्थान पर रहा जबकि महिला और पुरुष फ्रीस्टाइल टीमें चौथे जबकि ग्रीको रोमन टीम छठे स्थान पर रही।

संदीप तोमर पुरुषों की फ्रीस्टाइल के 57 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक विजेता रहे जबकि 70 किलो वर्ग में ओमप्रकाश विनोद कुमार रजत पदक के विजेता रहे है। यदि भारतीय महिला पहलवान वर्ग की बात की जाए तो प्रियंका फोगाट वर्ग ने रजत पदक जबकि विनेश फोगाट और अनिता तोमर ने कांस्य पदक जीते गौरव की बात है कि ग्रीको रोमन में भारत बहुत मजबूत नहीं माना जाता है।लेकिन उसमें उसने चार पदक जीते।

ग्रीको रोमन में हरदीप सिंह ने रजत पदक जीता वह 98 किलो के फाइनल में ईरान के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मेहदी अलियारी फेयाजाबदी से हार गए साथ ही पुरुषों की 57 किलो फ्रीस्टाइल में संदीप तोमर ने फाइनल में उत्तर कोरिया के जोंग हाक जिन को हराकर भारत को टूर्नामेंट का एकमात्र स्वर्ण पदक दिलाया विनोद कुमार हालांकि 70 किलो के फाइनल में बहरीन की एडम बैतिरोव से पराजित हुए।प्रियंका फोगाट ने महिलाओं के 55 किलो में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन फाइनल में वह मंगोलिया की दवासुखिन ओतोंगसेतसेग से हार गई उनसे अधिक अनुभवी विनेश और अनिता को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा।

तीसरे स्थान के मुकाबले में कोरिया के इयुन बिन किम को हराकर गौरव शर्मा ने 59 किलो में कांस्य पदक जीता।हरदीप सिंह ने 80 किलो भार वर्ग में उज्बेक के अपने प्रतिद्वंद्वी जोनिबेक ओताबेकोव को हराकर कस्य पदक हासिल किया साथ ही नवीन ने 130 किलो के तीसरे स्थान के मुकाबले में चीन के सुने हेई को हराया इस प्रतियोगिता में पिछली बार दोहा में पांच पदक की जीत के साथ भारत ने दसवा स्थान प्राप्त किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -