दुनिया ने माना SAMSUNG का लोहा, बेच दिए इस सीरीज के 2 अरब स्मार्टफोन
दुनिया ने माना SAMSUNG का लोहा, बेच दिए इस सीरीज के 2 अरब स्मार्टफोन
Share:

दक्षिण कोरिया की मोबाइल कंपनी Samsung ने 2010 में गैलेक्सी सीरीज की शुरुआत की थी जिसका पहला मॉडल Galaxy S स्मार्टफोन के नाम से बाजार में आया था. आपको बात दें कि गैलेक्सी सीरीज के 10 साल पूरे होने से पहले ही कंपनी ने अपनी एक नयी कामयाबी का बड़ा आंकड़ा पार किया है. इसकी जानकारी खुद कंपनी के CEO डी.जे. कोह द्वारा प्रदान की गई है. जानकारी के मुताबिक़, गैलेक्सी S10 सीरीज के लॉन्चिंग इवेंट में उन्होंने एक नए आंकड़े को सार्वजनिक किया था .

बता दें कि 20 फरवरी को सैन फ़्रांसिस्को में आयोजित गैलेक्सी अनपैक्ड 2019 वाले इवेंट में कंपनी के CEO ने कहा था कि अब तक 2 अरब से भी ज्यादा Galaxy स्मार्टफोन की बिक्री कंपनी द्वारा की जा चुकी है. हालांकि, उन्होंने इस बात को साफ़ नहीं किया कि इस आंकड़े में गैलेक्सी के कौन-कौन से मॉडल को रख आ गया हैं या फिर गैलेक्सी के सभी फोन इसमें शामिल हो. लेकिन निश्चित तौर पर इनमें गैलेक्सी एस और गैलेक्सी नोट के नाम जरुर मिलेंगे. 
 
बता दें कि कंपनी के गैलेक्सी A, गैलेक्सी C, और गैलेक्सी J जैसे कई वेरियंट दुनियाभर में काफी फेमस हैं जो दुनिया के कई बड़े देशों में बेचे जाते हैं. इन सबको मिलाकर बिक्री का आंकड़ा 2 अरब के पार पहुंचा है. सैमसंग के लिए यह एक वाकई कफी बड़ा आंकड़ा है. दुसरे और आपको बता दें च i20 फरार को कंपनी ने सैन फ़्रांसिस्को में आयोजित इवेंट में अपनी गैलेक्सी S10 सीरीज के 3 नए आने वाले स्मार्टफोन- गैलेक्सी एस10, गैलेक्सी एस10ई और गैलेक्सी एस10 प्लस जैसे प्रीमियम स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. जबकि इस दौरान उसने samsung galaxy fold स्मार्टफोन को भी बाजार में उतारा. 

एप्पल ने उठाया बड़ा कदम, इस देश में iPhone खरीदने के लिए इंटरेस्ट-फ्री लोन

भारत में आया 20000mah का पावरबैंक, इस कीमत के साथ दे रही यह कंपनी

जम्मू IIT ने मांगे युवाओं से आवेदन, खाली हैं रजिस्ट्रार, जूनियर असिस्टेंट और जूनियर इंजीनियर के पद

यहां मिलेगी हर माह 55 हजार रु सैलरी, National Institute of Technology Trichy में करें अप्लाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -