Samsung Galaxy A51 Review: इतनी काम कीमत पर मिल रहा स्मार्टफोन
Samsung Galaxy A51 Review: इतनी काम कीमत पर मिल रहा स्मार्टफोन
Share:

दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने वर्ष 2019 में अपनी Galaxy A सीरीज की शुरुआत की थी. इसके तहत कई स्मार्टफोन्स लॉन्च किए गए जो यूजर्स के बीच बेहद लोकप्रिय रहे. इन स्मार्टफोन्स को क्लीन और स्ट्रीमलाइन्ड One UI के साथ उपलब्ध कराया गया है. इस सीरीज के तहत लॉन्च किए गए सभी हैंडसेट्स विशिष्ट ऑडियन्स को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं. अब यूजर्स को कुछ नया देने के लिए Samsung ने Galaxy A51 स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है. 23,999 रुपये की कीमत वाले इस स्मार्टफोन में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो इसे खास बनाते हैं जिसमें मेक फॉर इंडिया इनोवेशन, यूजफुल कार्ड्स और मल्टीलिंगुअल टाइपिंग जैसे फीचर्स मौजूद हैं. लेकिन क्या इन सब के बावजूद यह स्मार्टफोन आपके लिए एक बेहतर विकल्प है? इसी के चलते हम आपको Samsung Galaxy A51 का रिव्यू दे रहे हैं जिससे आपके दिमाग में इस फोन की इमेज क्लियर हो जाएगी.

Samsung Galaxy A51 का डिजाइन: हमें इस फोन का डिजाइन काफी पसंद आया. यह फोन प्रीमियम लुक देता है. साथ ही इसका ग्लॉसी लुक इसे और एलीगेंट बनाता है. फोन के बैक पैनल की बात करें तो यह ग्लॉसी पैनल के साथ आता है. इसमें बायीं तरफ ऊपर की ओर क्वाड रियर कैमरा और फ्लैश लाइट मौजूद है. इसके बैन पैनल का डिजाइन काफी अच्छा है. वहीं, फोन में काफी पतले बेजल्स मौजूद हैं. इसके दायीं तरफ वॉल्यूम और पावर बटन दिए गए हैं. इसके अलावा बायीं तरफ सिम ट्रे मौजूद है. सबसे नीचे चार्जिंग पोर्ट, ईयरफोन कनेक्टर और माइक्रोफोन मौजूद है. फोन के फ्रंट पैनल की बात करें तो इसमें पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है. हालांकि, फोन को एक हाथ से ऑपरेट करना थोड़ा मुश्किल है. ग्लॉसी होने की वजह से काफी स्लीपरी है ऐसे में आपको फोन का कवर हमेशा लगाकर रखना होगा.

Samsung Galaxy A51 का डिस्प्ले: सबसे पहले जानते हैं कि इस सेगमेंट में कंपनी ने क्या फीचर्स दिए हैं. इसमें 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड इनफिनिटी-O डिस्प्ले दिया गया है. इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080 x2400 है. इसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है. Infinity-O डिस्प्ले की वजह से इस फोन का व्यूइंग एक्सपीरिंयस बेहद शानदार है. हमें इस सेगमेंट में यह फोन काफी पसंद आया है. धूप में फोन की स्क्रीन पर कंटेंट ठीक से देखा जा रहा था. वहीं, ब्राइटनेस को भी ज्यादा बढ़ाने की जरूरत नहीं पड़ी. जिस तरह से कंपनी ने फ्रंट कैमरा को डिस्प्ले के बीचोंबीच दिया है उसकी वजह से फोन के बेजल्स को कम करने में कंपनी कामयाब रही है. फोन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन भी उपलब्ध कराई गई है. ऐसे में फोन की स्क्रीन भी सुरक्षित रहेगी. फोन में YouTube, Netflix, Amazon Prime आदि देखते हुए हमें बेहतर व्यूइंग एक्सपीरिंयस मिला.

Samsung Galaxy M30s की कीमत में हुई कटौती, जानें नया दाम

लॉन्च से पहले Poco X2 स्मार्टफोन की कीमत आई सामने

रियलमी ने इस स्मार्टफोन के लिए जारी किया अपडेट, मिलेगा कई फीचर्स का सपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -