Samsung A51 Vs Vivo S1 Pro के बीच बढ़ी प्रतियोगिता, जानें किस्मे क्या है खास
Samsung A51 Vs Vivo S1 Pro के बीच बढ़ी प्रतियोगिता, जानें किस्मे क्या है खास
Share:

इस साल की शुरुआत में Vivo ने अपने S सीरीज के एक और स्मार्टफोन Vivo S1 Pro को लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन को डायमंड शेप्ड क्वॉड रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है, जिसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का दिया गया है. इस स्मार्टफोन को Rs 19,990 की कीमत में लॉन्च किया गया है और फोन एक ही स्टोरेज ऑप्शन 8GB RAM + 128GB में आता है. इस स्मार्टफोन के बाद Samsung ने अपने पिछले साल के सबसे सफल स्मार्टफोन्स में से एक Galaxy A50 के नेक्स्ट मॉडल A51 को लॉन्च किया है. इस स्मार्टफोन को भी 48 मेगापिक्सल के क्वॉड रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है. फोन के 6GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत Rs 23,999 है. फोन के 8GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट को फिलहाल सेल के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया है. आइए, जानते हैं इनमें से कौन सा स्मार्टफोन आपके लिए इस मिड बजट रेंज में एक बेहतर स्मार्टफोन हो सकता है.

डिस्प्ले और डिजाइन: सबसे पहले हम बात करते हैं दोनों स्मार्टफोन्स के डिजाइन और डिस्प्ले के बारे में. Vivo S1 Pro के बैक में डायमंड शेप्ड कैमरा डिजाइन दिया गया है, जो कि देखने में काफी आकर्षक लगता है. युवाओं को खास तौर पर इसका लुक पसंद आ सकता है. वहीं, Galaxy A51 के डिजाइन की बात करें तो इसके बैक में L शेप वाला क्वॉड रियर कैमरा डिजाइन दिया गया है. Vivo S1 Pro में 6.38 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ दिया गया है. Samsung Galaxy A51 में 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस Infinity-O Super AMOLED पंच-होल डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है. डिजाइन के मामले में दोनों ही स्मार्टफोन्स यूथ को पसंद आएंगे. हालांकि, Galaxy A51 का डिस्प्ले Vivo S1 Pro के मुकाबले ज्यादा बड़ी और ब्राइट दी गई है.

परफॉर्मेंस: किसी भी स्मार्टफोन का परफॉर्मेंस उसमें इस्तेमाल किए जाने वाले हार्डवेयर पर निर्भर करता है. Vivo S1 Pro में Qualcomm Snapdragon 665 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. फोन में ड्यूल 4G VoLTE का सपोर्ट मिलता है और ये 4,500 एमएएच की बैटरी और USB Type C 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है. वहीं, Galaxy A51 के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें Exynos 9611 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है और ये 15W की फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ आता है. कनेक्टिविटी की बात करें तो ये ड्यूल 4G सिम और WiFi Calling सपोर्ट फीचर के साथ

कैमरा: Vivo S1 Pro के बैक में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का दिया गया है. इसके अलावा इसमें 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड एंगल सेंसर भी दिया गया है. फोन में 2+2 मेगापिक्सल के मैक्रो और प्रोट्रेट सेंसर भी दिए गए हैं. फोन के रियर कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर दिया गया है. सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसके बैक में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. Galaxy A51 के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. फोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है. इसके अलावा इसमें 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है. फोन में 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर दिया गया है जो कि 123 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू को सपोर्ट करता है. फोन में सुपर स्टीडी वीडियो, अल्ट्रा हाई डिफिनिशन रिकॉर्डिंग और AR Doodle जैसे फीचर्स दिए गए हैं. फोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. कैमरे के मामले में Galaxy A51 का कैमरा Vivo S1 Pro के मुकाबले ज्यादा बेहतर है.

Huawei का यह स्मार्ट फ़ोन जल्द देगा भारत में दस्तक, मिल सकते हैं खास फीचर्स

नेक्स्ट जेनरेशन हुंडई क्रेटा का नया डिजाइन स्केच हुआ रिलीज

हो रही था इंस्टा यूजर्स की आईडी-पासवर्ड लीक, फॉलोअर बढ़ाने वाले इस ऐप ने किया ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -