2 समुदायों के बीच हुई जंग से दहला संभाजीनगर, जानिए पूरा मामला
2 समुदायों के बीच हुई जंग से दहला संभाजीनगर, जानिए पूरा मामला
Share:

संभाजीनगर: महाराष्ट्र के संभाजीनगर के किराडपुरा में 2 समुदायों के बीच भारी हिंसा हुई है। किराडपुरा में स्थित राम मंदिर के बाहर रात 12:30 बजे 2 नौजवानों के बीच छोटी सी अनबन हुई। तत्पश्चात, कुछ लोग बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए। तत्पश्चात, पथराव आरम्भ हो गया। उपद्रवियों ने कई वाहनों में आग लगा दी। अपराधियों ने पुलिस के वाहनों को भी आग लगा दिया। इसके अतिरिक्त बमबाजी की घटना भी सामने आई है। 

फिलहाल स्थिति पर पुलिस ने नियंत्रण कर लिया है तथा पूरे शहर में पुलिस का कड़ा बंदोबस्त है। पुलिस ने किराडपुरा क्षेत्र में आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं। वाहनों में लगी आग पर नियंत्रण पाने के लिए दमकल विभाग की तीन गाड़ियां घटनास्थल पर भेजी गई हैं। पुलिस के मुताबिक, ये घटना रात साढ़े 12 बजे की है। कहा जा रहा है कि संभाजीनगर में मंदिर के बाहर हिंसा का आरम्भ हुआ। देखते ही देखते बड़े आँकड़े में दोनों पक्षों के लोग इकट्ठा हो गए तथा एक दूसरे पर हमला आरम्भ कर दिया। गाड़ियों को फूंक दिया। इस के चलते पथराव हुआ और बम भी फेंके गए। घटना की खबर प्राप्त होते ही पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे तथा हालात नियंत्रण में करने का प्रयास किया। वहां अभी भी इलाके में तनाव है। हालात को देखते हुए बड़े आंकड़े में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। हिंसा की घटना के पश्चात् आगजनी वाली जगह पर कुछ मुस्लिम धर्मगुरु पहुंचे। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।  

वही इसके चलते स्थानीय सांसद इम्तियाज जलील खुद औरंगाबाद के किराडपुरा राम मंदिर में पहुंचे तथा उन्होंने बताया कि राम मंदिर में कोई भी मामला नहीं हुआ है। जो भी घटना हुई है वो राम मंदिर के बाहर ही हुई है। संभाजीनगर के पुलिस अफसर सीपी का कहना है की दो नौजवानों के बीच हुई घटना बड़े झगड़े में तब्दील हो गई। तत्पश्चात, पत्थरबाजी आरम्भ हो गयी तथा पुलिस सहित कई वाहनों में आग लगा दी गई। पुलिस ने बल प्रयोग कर सभी को हटा दिया है तथा अभी फिलहाल शांति है। पुलिस ने सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। संभाजीनगर से आज प्रातः की तस्वीरें आई है। इसमें पुलिसकर्मी हिंसा वाली जगह को साफ करते हुए नजर आ रहे हैं। फिलहाल शहर में शांति है किन्तु सड़क पर बहुत कम लोगों की आवाजाही देखी जा रही है। 

राजस्थान में बढ़ रहा डॉक्टरों का आंदोलन, जानिए क्या है मामला

नितिन गडकरी के एक प्रोजेक्ट ने बदल दी इस शख्स की किस्मत, एक ही बार में कमा लिए करोड़ों

केंद्र सरकार का बड़ा कदम, अब अनिवार्य होगी गोल्ड हॉल मार्किंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -