2019 में अपराधियों को टिकट नहीं देगी समाजवादी पार्टी
2019 में अपराधियों को टिकट नहीं देगी समाजवादी पार्टी
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में अपनी फूट और, अन्य बातों के कारण, हार का सामना करने वाली समाजवादी पार्टी ने अब वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव के लिए, तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं। इसके लिए, उत्तरप्रदेश इकाई के अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की ओर से एक पत्र जारी किया गया है, जिसमें स्पष्टतौर पर कहा गया है कि, ऐसे किसी भी प्रत्याशी को टिकट नहीं दिया जाएगा, जिसकी आपराधिक पृष्ठभूमि हो।

इस मामले में सपा नेता ने कहा कि, पार्टी के सदस्यों को जो कि, लोकसभा चुनाव में बतौर, प्रत्याशी मैदान में आना चाहते हैं उन्हें अपनी जानकारियां प्रस्तुत करनी होंगी। इतना ही नहीं, यहां करीब 10 हजार रूपए का आवेदन भी जमा करवाना होगा।

मगर, सदस्य को लेकर, कंडिशंस रखी जाऐंगी कि, आखिर क्या वह समाजवादी बुलेटिन का आजीवन सदस्य है यदि, नहीं है तो उसे इसकी आजीवन सदस्यता लेना होगी। आवेदनकर्ता पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय और कार्यालय का कोई शुल्क शेष नहीं होना चाहिए। पार्टी के नेता नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि, पार्टी के नेताओं से कहा गया है कि, वे मांगे गए आवेदन के साथ विस्तृत विवरण भी प्रदान करें जिसमें जानकारी शामिल हो कि, उनका कोई आपराधिक प्रकरण दर्ज है या नहीं है।

उल्लेखनीय है कि, समाजवादी पार्टी के साथ विभिन्न पार्टियां फिलहाल दागी प्रत्याशी को देने से परहेज नहीं करती रही। ऐसा पहली बार ही हुआ है। गौरतलब है कि, बहुजन समाजपार्टी, कांग्रेस ने कभी अपराधियों को टिकट न दिया हो आखिर क्या ऐसा हुआ है। पार्टियों को लेकर, जानकारी सामने आई है कि, ये जानकारी तो ले लेती हैं मगर औपचारिकता ही करती हैं। इस मामले में समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता जूही सिंह ने इस मामले में जानकारी दी और कहा कि, पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर यह किया जा रहा है।

हार्दिक पटेल ने डिप्टी सीएम को दिया खूबसूरत ऑफर

मंत्रालय छीने जाने से नाराज नितिन पटेल

सप्ताह में एक बार मेकअप से दूर रहती हूँ- जैकलिन फर्नांडिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -