बाजार में ढाई लाख के नकली नोट खपा रहा था सपा नेता का बेटा, ओवैसी की पार्टी से चुनाव लड़ चुकी है माँ, 5 गिरफ्तार
बाजार में ढाई लाख के नकली नोट खपा रहा था सपा नेता का बेटा, ओवैसी की पार्टी से चुनाव लड़ चुकी है माँ, 5 गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में सुहागनगरी के एक समाजवादी पार्टी (सपा) नेता के बेटे सहित 5 युवकों को नकली करेंसी को बाजार में चलाते हुए पकड़ा गया है। फिरोजाबाद की तीनों युवक अपने परिचित की कार लेकर घूमने की बात कहकर बुलंदशहर रवाना हुए थे और इटावा की SOG के हत्थे चढ़ गए। इसमें आरोपियों के बुलंदशहर और दिल्ली के मित्र भी शामिल थे। पांचों को इटावा पुलिस ने अरेस्ट कर जेल भेज दिया है। फिरोजाबाद के तीनों युवकों के कार सहित गायब होने के मामले में परिजनों ने थाना रसूलपुर में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, जीशान अली (31) निवासी चौकी गेट छतरी वाला कुंआ थाना रसूलपुर सपा नेता नौशाद अली सिद्दिकी का पुत्र है। उसकी मां मशरूर फातिमा पूर्व में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM से मेयर का चुनाव लड़ चुकी हैं और इस बार सपा के टिकट पर दूसरी बार फिरोजाबाद से मेयर का चुनाव लड़ीं, लेकिन दोनों बार शिकस्त का सामना करना पड़ा। जीशान के साथ उसके साथी माहिन आलम 29 पुत्र कमर आलम निवासी इमामबाड़ा थाना रसूलपुर, मौहम्मद तलहा 25 पुत्र रहीसुद्दीन निवासी मोहल्ला सिजरान गली नंबर 3 थाना रसूलपुर एक परिचित की कार लेकर कुछ दिन पहले घूमने की कहकर घर से रवाना हुए थे। जब तीनों का मोबाइल स्विच ऑफ जाने लगा, तो रविवार को चिंता हुई। बुधवार (14 जून) को परिवार ने थाना रसूलपुर में पहुंचकर तीनों की गुमशुदगी दर्ज कराते हुए पुलिस से खोजबीन में सहायता मांगी। 

पुलिस ने मोबाइल को सर्विलांस पर लगाया, तो तीनों की लोकेशन कई स्थानों पर मिली, मगर मोबाइल बंद होने से रसूलपुर पुलिस यह पता नहीं लगा सकी कि आखिर ये तीनों कहां हैं। गुरुवार को इटावा पुलिस ने खुलासा करते हुए तीनों युवकों के साथ में उनको दो अन्य दोस्तों राजकिन 31 पुत्र मोहम्मद शमशाद निवासी मिंटो रोड सकूर की डंडी थाना कमला मार्केट नई दिल्ली, जुबैर उर्फ सोनू (25) पुत्र यूनुस मनिहान निवासी काली नदी रोड फैसलाबाद थाना कोतवाली नगर बुलंदशहर को भी अरेस्ट किया था। पांचों को इटावा पुलिस द्वारा कूटरचित करेंसी नोटों को असली रूप में इस्तेमाल करने के मामले में जेल भेज दिया।

पांचों आरोपियों से इटावा पुलिस ने कूटरचित करेंसी के 232100 रुपये जब्त कर लिए हैं। नोटों की तादाद 1689 है। वहीं पैनकार्ड, आधार कार्ड, मोबाइल एवं क्रेटा कार भी बरामद कर लिए है। अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर के निर्देशन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा संजय कुमार के पर्यवेक्षण में थाना बसरेहर पुलिस ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

कर्नाटक में अब धर्मान्तरण की खुली छूट! कांग्रेस सरकार रद्द करेगी धर्मांतरण विरोधी कानून

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में 5 विदेशी आतंकी ढेर

चुनाव और बंगाल, हर बार हिंसा ! कोलकाता हाई कोर्ट ने कहा- सभी जिलों में केंद्रीय बलों की तैनाती हो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -