सपा सरकार के जिस मंत्री ने किया सामूहिक बलात्कार, उसकी पत्नी को अखिलेश यादव ने दिया टिकट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने 39 उम्मीदवारों के नाम वाली लिस्ट जारी की है। इस सूची में कई बड़े और विवादित नाम भी शामिल हैं। जैसे अखिलेश यादव ने अमेठी विधानसभा सीट से गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी महराजी प्रजापति को उम्मीदवार बनाया है। अब दिलचस्प बात ये है कि सपा सरकार में मंत्री रह चुके गायत्री जहाँ बलात्कार के आरोप में जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। वहीं उनकी पत्नी महराजी टिकट मिलने के बाद पोस्टर छपवा कर उन्हें ही न्याय दिलवाने की बातें कर रही हैं।

 

पत्रकार अशोक श्रीवास्तव ने ट्विटर इस पोस्टर को शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि, 'अखिलेश यादव ने अमेठी से सामूहिक बलात्कार के मामले में जेल में बंद #गायत्री_प्रजापति की पत्नी को उम्मीदवार बनाया और अब पत्नी बलात्कार के आरोपित को ‘न्याय’ दिलाने के लिए वोट माँग रही हैं। पोस्टर में अखिलेश-मुलायम की फोटो है,तो ये भी लिख देते- लड़के हैं, लड़कों से गलती हो जाती है।' इस पोस्टर में मुलायम यादव और अखिलेश यादव की फोटो के साथ महराजी ने खुद की और अपने पति की तस्वीर लगवाते हुए लिखवाया है कि, 'आपका एक बहुमूल्य वोट अमेठी के बेटे को न्याय दिलाएगा।' यह पोस्टर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोग महराजी को वोट माँगने की बजाए शर्म करने की सलाह दे रहे हैं। लोगों पूछ रहे हैं कि क्या समाजवादी पार्टी को ऐसे ही लोग मिलते हैं। ये लोग किस आधार पर वोट मांगेंगे।

बता दें कि गत वर्ष ही समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार में परिवहन, खनन और सिंचाई जैसे अहम विभागों में मंत्री का दायित्व संभालने वाले गायत्री प्रसाद प्रजापति को चित्रकूट के चर्चित सामूहिक दुष्कर्म मामले में MP MLA स्पेशल कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। प्रजापति के साथ मामले के अन्य दोषी आशीष शुक्ला और अशोक तिवारी को भी आजीवन कारावास की सजा दी गई है। तीनों दोषियों पर 2-2 लाख रुपए का आर्थिक जुर्माना भी लगाया गया था।

'भारतीय चुनाव प्रक्रिया कई देशों के लिए बेंचमार्क..', राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बोले PM

सपा की पहली सूची में 31 मुस्लिम और 12 यादव उम्मीदवार, क्या चुनाव में काम आएगा MY फैक्टर ?

पंजाब चुनाव के लिए नड्डा ने किया सीट बंटवारे का ऐलान, भाजपा-अमरिंदर में तय हुआ ये फार्मूला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -