सैम क्वेरी ने टेनिस से लिया संन्यास
सैम क्वेरी ने टेनिस से लिया संन्यास
Share:

कभी नोवाक जोकोविच, एंडी मर्रे और राफेल नडाल पर बड़ी जीत दर्ज करने वाले अमरीका के सैम क्वेरी ने US ओपन के पहले दौर में हारने के उपरांत टेनिस से संन्यास ले चुके है। कैलिफोर्निया के रहने वाले क्वेरी ने मंगलवार की रात को अपने करियर का आखिरी मैच बेलारूस के इल्या इवाश्का से खेला इसमें उन्हें 4-6, 6-4, 7-6 (8), 6-3 से हार को झेलना पड़ गया है। 

क्वेरी की अपने करियर में सर्वोच्च रैंकिंग 11 थी। उन्होंने 2017 में विंबलडन में तत्कालीन नंबर 1 खिलाड़ी एंडी मर्रे को हराकर सेमीफाइनल में स्थान बना लिया था। जिससे एक वर्ष पहले वह नंबर एक जोकोविच को हराकर इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए थे। जिसके साथ साथ  उन्होंने 2019 में विंबलडन और 2017 में US ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी स्थान बना लिया है। क्वेरी ने बोला है, ‘मैंने यह सोचकर ही यूएस ओपन में हिस्सा ले लिया है। और मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। बीते 6 हफ्ते काफी अच्छे रहे।' 

इसके पहले खबरें कि BBC ने जोकोविच के हवाले से लिखा, "यह मेरे करियर में पहली या अंतिम बार नहीं है कि मैंने रैकेट तोड़ा दिया हो। कई बार मैं अपने गुस्से को ऐसे ही बाहर निकालता हूं। मैं अपनी मेंटल और इमोशनल हेल्थ पर कार्य कर रहा हूं उसी तरह जिस तरह से मैं अपनी फिजिकल हेल्थ पर कार्य कर रहा हूं। आने वाले मैच में जोकोविच का सामना नोर्वे के कैस्पर रुड से होगा जिन्होंने इटली के माटेयो बारेटिनी को 4-6, 6-3, 7-6 (7-5) से हरा दिया था। वहीं नडाल को अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्रजमैन ने सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से हार क्वार्टर फाइनल से ही निलंबत कर दिया था। यह पहली बार है कि नडाल को डिएगो के विरुद्ध हार मिली है।

इस तरह बॉलीवुड में हुई थी मनोज की एंट्री

आखिर क्यों विक्की और कैटरीना की शादी में लगी थी इतनी सिक्योरिटी? एक्ट्रेस ने अब खोला राज

रिलीज हुआ Brahmastra का नया प्रोमो, दीपिका को देख उड़े फैंस के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -