क्या आप जानते हैं सलमान की एनुअल इनकम?
क्या आप जानते हैं सलमान की एनुअल इनकम?
Share:

सलमान खान बॉलीवुड में हिट्स के 'सुल्तान' माने जाते हैं. 'टाइगर जिंदा है' रिलीज होने के साथ ही ये उनकी 12वीं 100 करोड़ी फिल्म बन गई है. इस फिल्म ने 4 दिन में ही 150 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है. ओर अपने बर्थडे के ख़ास मौके पर उन्होंने अपने फैंस को यह ख़ास गिफ्ट दिया.

सलमान खान लगभग 20 साल से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं और इनकी पहली कमाई 75 रुपए थी. इन 20 सालों में सलमान ने जमकर पैसा कमाया और खूब प्रॉपर्टी बनाई. सलमान का नाम अब सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीयों की लिस्ट में भी शामिल हो गया है. हाल ही में फोर्ब्स ने टॉप 100 भारतीय सेलेब्रिटी की लिस्ट जारी की थी. इसमें सलमान का नाम सबसे ऊपर था.

सूत्रों की माने तो सलमान की इस साल की कुल कमाई 233 करोड़ रही. पिछले बर्थडे पर सलमान ने महाराष्ट्र के गोराई बीच पर एक घर खरीदा था जोकि 100 एकड़ जमीन पर बन हुआ है. सलमान ने देश के कई बड़े शहरों जैसे दिल्‍ली, नोएडा और चंडीगढ़ में प्रॉपर्टी ले रखी है. बांद्रा में सलमान की एक कॉमर्शियल बिल्डिंग है जिसे उन्होंने फ्यूचर ग्रुप को लीज पर दी है.

ये डील 5 साल के लिए 80 लाख रुपए हर महीने की दर पर साइन की गई है. पांच सालों के बाद किराया 89.6 लाख प्रति महीना हो जाएगा. इतना ही नहीं सलमान को ग्रुप की तरफ से 2.4 करोड़ रुपए सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर मिले हैं. ब्रांड इंडोर्समेंट की बात करें तो सलमान खुद एक ब्रैंड है.

बीइंग ह्यूमन के नाम पर उनका खुद का ब्रांड चलता है. वो कई दूसरे ब्रैंड्स के एम्‍बेसडर भी हैं. उनकी फीस 8 से 10 करोड़ के करीब है. सलमान को लग्जरी कारों का भी शौक है. दबंग खान के पास Rolls Royce, Audi, Mercedes और Bentley कारे हैं. जिनकी टोटल कॉस्‍ट 14 करोड़ है.

इतना ही नहीं सलमान खान हर साल करीब 14 करोड़ रुपए इनकम टैक्‍स भरते हैं. वहीं इनवेस्‍टमेंट पार्ट को देखें तो वो 315 करोड़ रुपए है. सलमान टीवी के सुपरहिट रियलटी शो के एक एपिसोड का 11 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं. आने वाले समय में सलमान की 7 अपकमिंग फिल्में बैक टू बैक रिलीज होंगी.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

भारती के हनीमून के फोटोस हुए वायरल, लोगों ने किये ऐसे कमैंट्स

सलमान के कुछ अनसुने शौक

हैप्पी बर्थडे टू दबंग खान सलमान खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -