इंडिया की ये 5 स्कूटर देती है सबसे ज्यादा माइलेज!

इंडिया में स्कूटर इंडस्ट्री तेजी से बढ़ रही है. लेकिन अक्सर स्कूटर और स्कूटी के बारे में कहा जाता है कि माइलेज के मामले में ये बाइक्स से काफी पीछे है. लेकिन आज हम आपके सामने इंडिया की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 5 स्कूटर की जनकारी लेकर आये है.

आपको बता दें कि 110 CC सेगमेंट कि बाइक्स और स्कूटर की सेल में सिर्फ एक फीसदी का अंतर् रह गया है जिसका मतलब यही है कि लोगो को स्कूटी खूब भा रही है. इन आकड़ो से साफ हो गया है कि बाइक्स के मुकाबले स्कूटर की डिमांड में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. अभी हाल ही में इंडिया में भारत स्टेज 4 लागू होने के बाद से सभी कंपनियों ने अपने नए नए मॉडल को बाजार में उतारा है. आज हम आपको ऐसे 5 स्कूटर के बारे में बताने जा रहे है जो माइलेज के मामले में सबसे बेहतर है.

1.टीवीएस जुपिटर-

टीवीएस कम्पनी ने पुरुषों को फोकस करने के लिए टीवीएस जुपिटर को लांच किया था. ये स्कूटी 110 cc इंजन में उपलब्ध है और इसका माइलेज 62 kmpl है.

2.हौंडा एक्टिवा आई-

इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर कोई है तो वो है हौंडा एक्टिवा. एक्टिवा पिछले 15 सालों से लगातार किंग ऑफ़ स्कूटर बना हुआ है. इसका इंजन भी 110 cc का होता है. और इसका माइलेज 60 kmpl है.

3.टीवीएस स्कूटी पेप प्लस-

इंडिया में लड़कियों की सबसे फेवरेट स्कूटी अगर कोई है तो वो है स्कूटी पेप प्लस. इसका इंजन 88 cc का होता है और इसका माइलेज 65 kmpl है.

4.माइस्ट्रो ऐज हीरो-

110 cc इंजन में उपलब्ध ये स्कूटी एकदम हौंडा कि एक्टिवा जैसी ही है. लेकिन ये हीरो मोटोकॉर्प की स्कूटी है. इसका मिलाइज 63 kmpl है.

5.टीवीएस वेगो-

टीवीएस कंपनी की इस स्कूटी का इंजन 110 cc है और इसका माइलेज 62 kmpl है.

3D रेसिंग ऑन बाइक ट्रायल एक्सट्रीम स्टंट गेम !

एंड्राइड यूजर के लिए बाइक मोड एप्प !

यह फीचर ड्राइविंग करने के दौरान आने वाले कॉल्स से आपको बचाएगा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -