सलमान की इस हॉलीवुड फिल्म को पुरे हुए आज 10 साल
सलमान की इस हॉलीवुड फिल्म को पुरे हुए आज 10 साल
Share:

हॉलीवुड में काम करना बॉलीवुड स्टार्स के लिए बड़ी अपॉर्चुनिटी माना जाता है. इमरान खान, प्रियंका चोपड़ा, अनिल कपूर, दीपिका पादुकोण जैसे कई बॉलीवुड के स्टार्स बतौर अभिनेता हॉलीवुड में काम कर चुके है. लेकिन इतनी हॉट, डैशिंग और दबंग सलमान खान से उनके फैंस अक्सर यही सवाल करते है की वह हॉलीवुड में ट्राई क्यों नहीं करते है. लेकिन ऐसे सवालो को सलमान भाव नहीं देते.

भाव दे भी क्यों?

दरअसल, जब बॉलीवुड हॉलीवुड की नक़ल कर फिल्मे बना कर खुद की पीठ थपथपा रहा था, उस समय सलमान खान ने ओरिजिनल हॉलीवुड प्रोडक्शन में ही काम किया था. वो बात अलग है की सलमान की वह पहली और आखरी हॉलीवुड फिल्म थी. बॉलीवुड से कमिटमेंट के लिए सलमान ने हॉलीवुड से रिश्ता तोड़ लिया.

10 साल पहले यानि की 17 अगस्त 2007 को रिलीज़ हुई फिल्म 'मेरीगोल्ड' सलमान की पहली हॉलीवुड फिल्म थी. फिल्म के राइटर और डायरेक्टर विलार्ड केरॉल थे और प्रोडूसर चार्ल्स सैलमन थे. साथ ही बॉलीवुड प्रोड्यूसर मनमोहन शेट्टी ने मैरीगोल्ड को-प्रोड्यूस की थी. फ़िल्म में सलमान की को-एक्ट्रेस 'एली लार्टर' थीं. एली 'रेज़ीडेंट इविल' सीरीज़ की फ़िल्मों के लिए जानी जाती हैं.

फिल्म 'मेरीगोल्ड' एक हॉलीवुड एक्ट्रेस की कहानी थी जो शूटिंग के लिए इंडिया आती थी और यहाँ बॉलीवुड कोरिओग्राफर यानि सलमान खान के प्यार में पड़ जाती थी. यह फिल्म फ्लॉप रही थी. लेकिन इस फिल्म के बाद बॉलीवुड को एक डायरेक्टर मिला था जिसका नाम 'अली अब्बास ज़फर' है.

अली अब्बास ज़फर ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपना करियर 'मेरीगोल्ड' फिल्म से चालू किया था. जिसके बाद अली यशराज फिल्म्स से जुड़ गए. अली ने 'झूम बराबर झूम', 'टशन', 'न्यूयॉर्क' और 'बदमाश कंपनी' में बतौर असिस्टेंट काम किया और वर्ष 2011 में उन्होंने बतौर डायरेक्टर अपनी पहली फिल्म 'मेरे ब्रदर की दुल्हन' से डेब्यू किया.

साल 2016 में अली ने बॉलीवुड की एक सुपरहिट फिल्म 'सुल्तान' को डायरेक्ट किया था जिसने बॉक्स ऑफिस पर काफी कमाई भी की थी. फ़िलहाल अली सलमान को फिल्म 'टाइगर ज़िंदा है' में डायरेक्ट कर रहे है. बता दे की यह फिल्म 'एक था टाइगर' का सीक्वल है और इसी साल 22 दिसंबर को रिलीज़ हो रही है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

फिल्म 'डेडपूल-2' की शूटिंग के दौरान स्टंट वुमेन की मौत

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस बनी एमा स्टोन

गायिका रिहाना को फॉलो करती है ये मशहूर मॉडल....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -