Share:
इस एक कारण के चलते शादी नहीं करना चाहते सलमान खान
इस एक कारण के चलते शादी नहीं करना चाहते सलमान खान

बॉलीवुड के मशहूर स्टार सलमान खान 27 दिसंबर को अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं। फिलहाल सलमान अपनी आने वाली फिल्म 'टाइगर 3' और रियलिटी शो 'बिग बॉस 17' के कारण सुर्खियों में हैं। जहां उन्होंने अपने करियर में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है, वहीं सलमान खान का निजी जीवन, खासकर उनका अविवाहित रहने का फैसला, चर्चा का विषय बना रहता है।

कई साल पहले दिए इंटरव्यू में सलमान खान ने कहा था कि शादी से जुड़े बड़े खर्च उनके लिए बड़ी बाधा हैं। उन्होंने कहा कि शादियों में होने वाली फिजूलखर्ची उनकी सामर्थ्य से परे है, जिसके चलते उन्होंने शादी न करने का फैसला किया। फिल्म 'सुल्तान' के प्रमोशन के दौरान सलमान ने इस बात पर जोर दिया कि वह शादी करने के लिए उत्सुक हैं लेकिन दूसरे पक्ष से सकारात्मक प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि शादी के मामले में महिला की पसंद ही सर्वोपरि होती है।

गौरतलब है कि मनोरंजन जगत में सलमान खान का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है। उनका पहला उल्लेखनीय रिश्ता अमेरिकी-भारतीय अभिनेत्री सोमी अली के साथ था। हालाँकि वे एक गंभीर रिश्ते में थे, लेकिन यह शादी में परिणत नहीं हुआ। इसके बाद सलमान खान ने एक्ट्रेस संगीता बिजलानी को डेट किया। उनके रिश्ते की काफी चर्चा होने के बावजूद उन्होंने शादी नहीं की। सलमान आज भी संगीता से अच्छी दोस्ती रखते हैं।

सलमान खान का सबसे चर्चित अफेयर ऐश्वर्या राय के साथ था। उनका रिश्ता सार्वजनिक था और उसे कई विवादों का सामना करना पड़ा, जिससे एक प्रसिद्ध ब्रेकअप हुआ। सलमान खान एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के साथ भी सीरियस रिलेशनशिप में रह चुके हैं, लेकिन बात शादी तक नहीं पहुंच पाई। वर्तमान में, सलमान रोमानियाई मॉडल यूलिया वंतूर के साथ जुड़े हुए हैं, और हालांकि उन्होंने आधिकारिक तौर पर अपने रिश्ते की स्थिति का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उन्हें अक्सर एक साथ देखा जाता है।

निष्कर्षतः, सलमान खान का अविवाहित रहने का निर्णय वित्तीय कारणों से निहित है, क्योंकि उनका मानना है कि शादियों से जुड़ी लागत अत्यधिक होती है। शादी के विचार के प्रति खुले होने के बावजूद, सलमान दूसरे पक्ष की इच्छा का इंतजार करते हैं और मानते हैं कि विकल्प अंततः महिला के पास है। जहां उनका निजी जीवन लगातार अटकलों और चर्चा का विषय रहा है, वहीं सलमान खान बॉलीवुड फिल्म उद्योग में एक प्रमुख व्यक्ति बने हुए हैं।

कोर्ट की सुनवाई के दौरान ब्लैक सूट पहनकर नहीं आई तो भड़का सुकेश चंद्रशेखर, जैकलीन को दी धमकी, परेशान एक्ट्रेस ने दर्ज करवाई शिकायत

आप 31 दिसंबर की रात को दिल्ली की इन जगहों पर पार्टी कर सकते हैं, जहां की शाम होती है रंगीन

श्रुति हासन ने बॉयफ्रेंड से संग गुपचुप रचाई शादी? इस स्टार ने खोल दिया राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -