टीम इंडिया के ओलंपिक गुडविल सौरव गागुंली नहीं बल्कि यह बॉलीवुड एक्टर होंगे एंबेसडर
टीम इंडिया के ओलंपिक गुडविल सौरव गागुंली नहीं बल्कि यह बॉलीवुड एक्टर होंगे एंबेसडर
Share:

टोक्यो ओलंपिक के लिए भारतीय दल के गुडविल एंबेसडर सिर्फ क्रिकेट स्टार सौरव गांगुली नहीं बल्कि बॉलीवुड फिल्म सुपर स्टार सलमान खान और आमिर खान भी होंगे. जंहा  यही नहीं भारतीय ओलंपिक संघ ने टोकियो ओलंपिक में खेलने वाले भारतीय दल केसद्भावना राजदूत के रूप में प्रख्यात गायक और संगीतकार कैलाश खेर को भी चुना है. वहीं खास बात यह है कि गांगुली और कैलाश खेर ने आईओए के इस प्रस्ताव को स्वीकार कर ओलंपिक रवानगी से पूर्व भारतीय दल की अगुवाई करना स्वीकार कर लिया है. हां, यह बात जरूर है कि आईओए ने इस बार गुडविल एंबेसडर के लिए किसी ओलंपिक स्पोट्र्स खिलाड़ी को तरजीह नहीं दी है.

सलमान पहले भी रह चुके हैं गुडविल एंबेसडर: आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि आईओए के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक टोकियो ओलंपिक के लिए भारतीय दल को ऐतिहासिक विदाई देने के लिए सलमान खान, आमिर खान, सौरव गांगुली और कैलाश खेल को गुडविल एंबेसडर बनने का प्रस्ताव भेजा गया है. गांगुली और खेर ने आईओए के इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है, जबकि सलमान और आमिर की हामी का इंतजार है. उम्मीद है को इन दोनों की ओर से भी गुडविल एंबेसडर बनना स्वीकार कर लिया जाएगा. सलमान खान रियो ओलंपिक में खेलने गए भारतीय दल के गुडविल एंबेसडर चुने गए थे. उनके अलावा आईओए ने उस दौरान सचिन तेंदुलकर, अभिनव बिंद्रा, और एआर रहमान को सद्भावना राजदूत चुना था. हालांकि सलमान को लेकर विवाद भी छिड़ा था, जो बाद में थम गया था.

सितारों के जरिए जुड़ेंगे प्रायोजक: रिपोर्ट्स के अनुसार आईओए का मानना है कि ओलंपिक में खेलने वाले भारतीय दल की ब्रांडिंग के लिए इस तरह के सुपर स्टार को चुनना जरूरी है. इनके गुडविल एंबेसडर बनने से कई तरह के प्रायोजक जुड़ जाते हैं. यही कारण है कि सलमान-आमिर और कैलाश खेर जैसे सितारों को जोड़ा जा रहा है. इससे ओलंपिक खेलों का फायदा होगा. रही बात ओलंपिक खेलों से जुड़े किसी खिलाड़ी को सद्भावना राजदूत बनाने की तो यह प्रक्रिया अभी खत्म नहीं हुई है. गइसमें आगे नाम जोड़े जा सकते हैं. 

क्रिकेट जगत में छाया शोक, 18 वर्षीय क्रिकेटर की दिल का दौरा पड़ने से मौत

IND vs NZ: राहुल ने आखिरी वनडे जड़ा शतक, न्यूज़ीलैंड के लिए 297 का लक्ष्य

खेल मंत्री किरण रिजिजू का बड़ा एलान, कहा- एथलीटों को मिलेगी आजीवन मासिक पेंशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -