सलमान रखते हैं तरह-तरह साबीनों को इकट्ठा करने का शौक
सलमान रखते हैं तरह-तरह साबीनों को इकट्ठा करने का शौक
Share:

सलमान खान एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता और परोपकारी व्यक्ति हैं, जिन्हें उनके आकर्षक आचरण और ऑन-स्क्रीन उपस्थिति के लिए सराहा जाता है। वह फिल्म उद्योग में अन्य अभिनेताओं से अलग हैं, हालांकि, साबुन इकट्ठा करने के अपने जुनून के कारण एक आकर्षक और कम ज्ञात तरीके से। सोप ओपेरा के लिए सलमान खान के जुनून ने प्रशंसकों और मीडिया दोनों को आकर्षित किया है, इस तथ्य के बावजूद कि कई हस्तियों की विभिन्न रुचियां हैं।

सलमान खान को बचपन में साबुन इकट्ठा करने का शौक हो गया था। जब वह एक बच्चा था तो वह हमेशा साबुन सलाखों के विभिन्न आकारों, रंगों और खुशबू से मोहित था। इस प्रारंभिक रुचि ने प्रेरणा के रूप में कार्य किया जो अंततः एक पर्याप्त और विशिष्ट संग्रह में विकसित होगा।

सलमान खान के धारावाहिकों के संग्रह में समय के साथ विस्तार हुआ है जिसमें दुनिया भर से अद्वितीय और विदेशी किस्मों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है। कहा जाता है कि उनके बाथरूम को साबुन बार की एक प्रभावशाली सरणी से सुसज्जित किया गया है, जिसमें महंगे कारीगर साबुन से लेकर असामान्य और अनन्य ब्रांड शामिल हैं। अपनी यात्रा के दौरान, वह विभिन्न देशों से इनमें से कुछ साबुन खरीदता है, जबकि अन्य प्रशंसकों और शुभचिंतकों से उपहार हैं जो उनके असामान्य शौक से अवगत हैं।

साबुन इकट्ठा करने का उनका जुनून सिर्फ विशुद्ध रूप से सौंदर्यवादी नहीं है। सलमान खान ने अक्सर उल्लेख किया है कि जब वह साबुन की गंध और बनावट के आसपास होते हैं तो वह शांत और आराम महसूस करते हैं। यह शगल शो व्यवसाय की व्यस्त दुनिया से एक शांत मोड़ है और तनाव को दूर करने का एक नया तरीका है।

सलमान खान के प्रशंसक और मीडिया के सदस्य उनके सोप ओपेरा के चयन से मोहित और चकित हैं। किसी ने नहीं सुना होगा कि कोई बॉलीवुड सुपरस्टार हर दिन इस तरह के अजीब शगल में उलझा रहता है। सलमान खान ने अपने ईमानदार और बेबाक स्वभाव से लाखों लोगों का दिल जीता है, और उनका सोप कलेक्शन उनके जटिल व्यक्तित्व का केवल एक पहलू है।

सलमान खान को मुख्य रूप से उनके धर्मार्थ प्रयासों और मानवीय कार्यों के लिए पहचाना जाता है, बावजूद इसके कि उनके साबुन संग्रह में हल्की-फुल्की रुचि है। उन्होंने स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में कम भाग्यशाली लोगों की मदद करने के लिए "बीइंग ह्यूमन" फाउंडेशन शुरू किया है। वह कई धर्मार्थ परियोजनाओं में सक्रिय रूप से शामिल हैं। अपने अभिनय करियर से परे, सलमान खान ने अपने परोपकार के माध्यम से अनगिनत लोगों के जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है, जिससे उन्हें बहुत सम्मान और प्रशंसा मिली है।

सलमान खान के जीवन का आकर्षक और प्यारा पहलू जो पसंदीदा अभिनेता के आसपास के रहस्य को जोड़ता है, वह है सोप ओपेरा इकट्ठा करने का उनका जुनून। उनका एक पक्ष जो शायद ही कभी सुर्खियों में देखा जाता है, उनके असामान्य शौक से पता चलता है। उनकी प्रसिद्धि और धर्मार्थ कार्यों के साथ, उनकी साबुन लाइन सीधेपन और विलक्षणता को पकड़ती है जो उन्हें अपने अनुयायियों के लिए प्रिय बनाती है। सलमान खान का सोप ओपेरा के प्रति प्यार उनके बड़े व्यक्तित्व का एक आकर्षक और प्यारा पहलू बना हुआ है क्योंकि वह बड़े पर्दे पर चमकते रहते हैं और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं।

अमिता, 1950 के दशक की एक खूबसूरत अदाकारा

जानिये कैसा था कल्पना कार्तिक का सिनेमेटिक सफर

बॉलीवुड में बीना राय की उपस्थिति शालीनता और प्रतिभा का प्रतीक थी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -