झोलाछाप डॉक्टर ने खतरे में डाली लोगों की जान, खेतों में इस तरह कर रहे इलाज
झोलाछाप डॉक्टर ने खतरे में डाली लोगों की जान, खेतों में इस तरह कर रहे इलाज
Share:

जहां एक ओर कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या के चलते हॉस्पिटल्स में बेड की कमी हो रही है तो वहीं दूसरी ओर राज्य के आगर मालवा से हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। यहां झोलाछाप डॉक्टर खेतों में रोगियों का उपचार कर रहे हैं। पेड़ पर सलाइन की बोतल लटका कर रोगियों को चढ़ाई जा रही हैं। 

दरअसल, ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वालों को खांसी जुकाम आने पर इस बात का भय सता रहा है कि शहर जाएंगे तो उन्हें कोरोना वार्ड में एडमिट कर दिया जाएगा इसलिए वो गांव के झोलाछाप चिकित्सकों के पास उपचार के लिए पहुंच रहे हैं। शहर में प्रशासन की ओर से ऐसे झोलाछाप चिकित्सकों पर कार्रवाई भी जारी है लिहाजा प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर ऐसे झोलाछाप खेत में रोगियों का उपचार कर रहे हैं। 

वही इस के चलते पेड़ पर ही सलाइन लटकाकर रोगियों को चढ़ाई जा रही है। झोलाछाप चिकित्सकों की यह करतूत प्रशासन को जैसे ही पता चली, इसे रुकवाया गया है। साथ ही इस केस में चर्चा करते हुए बीएमओ मनीष कुरील ने कहा कि झोलाछाप डॉक्टर जो ग्रामीण क्षेत्रों में इस प्रकार उपचार कर रहे हैं, उन पर पहले भी कार्रवाई की गई है। इस केस में भी कार्रवाई कर रहे हैं। हमारा सबसे आग्रह है कि जिसको भी खांसी, ज़ुकाम जैसे लक्षण लगे वो पहले डॉक्टर को दिखाए उनके निर्देश पर अपनी कोरोना जांच करवाएं नहीं तो ऐसे उपचार से बाद में बहुत देर हो जाती है।

कोरोना वैक्सीन लेने से पहले बिल्कुल न खाएं ये चीज़ें, रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा

कोरोना के आगे बेबस नितीश सरकार, CM बोले- कुछ दिनों के लिए टाल दें शादी-विवाह

बंगाल की कमान संभालते ही ममता ने लिए कई बड़े फैसले, राज्य में सख्त प्रतिबंधों का भी किया ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -