MacBook Air, Macbook Pro समेत इस प्रोडक्ट की शुरू हुई बिक्री, जानिए क्या है फीचर्स

By Emmanual Massey
Nov 17 2020 02:40 PM
MacBook Air, Macbook Pro समेत इस प्रोडक्ट की शुरू हुई बिक्री,  जानिए क्या है फीचर्स

प्रीमियम स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Apple के लेटेस्ट लैपटॉप और डेस्कटॉप कंप्यूटर MacBook Air, MacBook Pro और Mac Mini की बिक्री भारत में आज से शुरू की जा चुकी है। Apple के 10 नवंबर को आयोजित इवेंट One More Thing में Apple के Silicon बेस्ड M1 चिप आधारित  MacBook Air, MacBook Pro और Mac Mini की घोषणा की थी। कंपनी का दावा है कि M1 चिप कम पावर में दमदार परफॉर्मेंस जनरेट करने वाली है। साथ ही यह लैपटॉप और कंप्यूटर अब तक की सबसे लंबी बैटरी लाइफ के साथ लेकर आने वाले है। इन तीनों लैपटॉप और डेस्कटॉप कंप्यूटर को Apple Store से खरीदा जा सकता है। 

Mac mini:-

256GB: 64,900 रुपये (8 core GPU)
512GB: 84,900 रुपये (8 core GPU)

Mac Mini स्पेसिफिकेशन्स: Apple Silicon पर लॉन्च किए गया नया Mac Mini पुराने वर्जन की तुलना में 3 गुना अधिक फास्ट है। इसमें 15X फास्टर मशीन लर्निंग और 6 गुना बेहतर ग्राफिक्स परफॉर्मेंस क्षमता दी जा रही है। इस्तेमाल के बीच ये उपभोक्ता को बेहतरी परफॉर्मेंस प्रदान करेगा। 

MacBook Air :-
256GB: 92,900 रुपये (7 core GPU)
512GB: 1,17,900 रुपये  (8 core GPU)

MacBook Air के स्पेसिफिकेशन्स: Apple Silicon पर आधारित MacBook Air में भी उपभोक्ता को पावरफुल बैटरी क्षमता दी जा आरही है। साथ ही यह डिवाइस परफॉर्मेंस के केस में भी पिछले डिवाइस की तुलना में 5 गुना अधिक तेज है। जिसमे मल्टीटास्किंग को शानदार इस्तेमाल किया जाने वाला है। 

MacBook Pro:-

256GB: 1,22,900 रुपये (8 core GPU)
512GB: 1,42,900 रुपये (8 core GPU)

MacBook Pro के स्पेसिफिकेशन्स: MacBook Pro में 13 इंच का डिस्प्ले दिया जा रहा है। इसमें दमदार बैटरी की सुविधा उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि इस डिवाइस में इस्तेमाल की गई बैटरी सिंगल चार्ज में 20 घंटे का वीडियो प्लेबैक दे रही है। साथ ही सिंगल चार्जिंग में 17 घंटों की बैटरी लाइफ देने में सक्षम बनी हुई है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी 4 सपोर्ट दिया गया है। यह डिवाइस मैजिक कीबोर्ड के साथ मिल रहा है। 

फ्लिपकार्ट ने Augmented Reality कंपनी स्कॉपिक का किया अधिग्रहण

इस देश में बैन होगा फेसबुक, कई जगह पहले ही लगाई जा चुकी है रोक

Google Pixel 4a नए ब्लू कलर वेरिएंट में हुआ उपलब्ध, जानिए कीमत