फ्लिपकार्ट ने Augmented Reality कंपनी स्कॉपिक का किया अधिग्रहण

फ्लिपकार्ट ने Augmented Reality कंपनी स्कॉपिक का किया अधिग्रहण

ई-कॉमर्स पोर्टल फ्लिपकार्ट ने अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए बेंगलुरु स्थित AR (Augmented Reality) कंपनी Scapic का अधिग्रहण किया है। यह कंपनी एक क्लाउड बेस्ड प्लेटफॉर्म है, जो AR तथा 3D कंटेंट का निर्माण करने में समर्थ है। वर्तमान में कंपनी ई-कॉमर्स तथा मार्कटिंग के कस्टमर्स के साथ मिलकर कार्य कर रही है।     

फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा है कि हमने रिटेल इकोसिस्टम को बेहतर बनाने के लिए इन्वेस्टमेंट किया है। हम अपने प्लेटफॉर्म को इतना आसान बनाएंगे, जिससे उपभोक्ता सरलता से इसका उपयोग कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि हम स्कैपिक में 100 प्रतिशत भागेदारी का अधिग्रहण करेंगे। साथ-साथ एक्सपीरियंस्ड डेवलपर्स तथा डिजाइनर्स की टीम वर्चुअल स्टोरफ्रंट तथा ब्रांड विज्ञापन के नए मौके प्रदान करने के लिए कंपनी की कोशिशों को तेज करने की दिशा में कार्य करेगी। 

Scapic के को-फाउंडर VK Sai Krishna तथा Ajay PV ने कहा है कि स्कैपिक Augmented Reality तथा 3D टेक्नोलॉजी के माध्यम से एक विशेष प्लेटफॉर्म तैयार करेगी, जिससे कस्टमर के प्रोडक्ट देखने का नजरिया पूरी प्रकार से बदल जाएगा। इससे ऑनलाइन शॉपिंग करना भी काफी सरल हो जाएगा। आपको बता दें कि फ्लिपकार्ट ने इस माह के आरंभ में Mech Mocha की इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी (IP) का अधिग्रहण किया था। Mech Mocha एक मोबाइल गेमिंग स्टार्टअप है, जो देश का प्रथम लाइव सोशल गेमिंग प्लेटफॉर्म Hello Play का संचालन करती है। इसके को-फाउंडर अर्पिता कपूर तथा मोहित रंगाराजू है। Mech Mocha एसल पार्टनर्स, ब्लू वेंचर्स तथा शनवेई कैपिटल जैसे इन्वेस्टर्स का सपोर्ट हासिल है। 

इस देश में बैन होगा फेसबुक, कई जगह पहले ही लगाई जा चुकी है रोक

Google Pixel 4a नए ब्लू कलर वेरिएंट में हुआ उपलब्ध, जानिए कीमत

BioNTech का दावा, अगले साल तक होगा जीवन सामान्य