बीते माह इन कारों की मांग के साथ तेजी से बढ़ी बिक्री
बीते माह इन कारों की मांग के साथ तेजी से बढ़ी बिक्री
Share:

मॉर्डन SUV, कॉम्पैक्ट-एसयूवी ने इंडियन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की कहानी को पूरी तरह से बदल चुके है. सेडान के  मूल्य में वे अलग-अलग कंफर्ट, राइडिंग और हैंडलिंग दे रहे है. आज हम आपको इस लिस्ट में कुछ शानदार कार के बारें में बताने जा रहे है. आइए एक नजर डालते हैं मार्च 2022 में सबसे अधिक बिकने वाली  SUV कार पर.

हुंडई क्रेटा 2015 में लॉन्च होने के उपरांत से एक कैपेबल कार रही है और इंडियन मार्केट में बहुत अच्छी स्थिति का आनंद ले चुके है. यह बीते माह तीसरी सबसे अधिक बिकने वाली SUV थी और मार्च 2022 में भी इसने 10,526 यूनिट की सेल के उपरांत अच्छी पॉजिशन बरकरार रखा गया है, हालांकि, बीते वर्ष की तुलना में इसमें 17 प्रतिशत की गिरावट देखने के लिए मिली है. यहां उम्मीद है कि नया आईएमटी नाइट एडिशन अपनी संख्या को थोड़ और भी बढ़ा सकता है.

टाटा मोटर्स के पास मार्च 2022 के लिए इंडिया में टॉप 25 कारों में 3 मॉडल हैं, जिनमें प्रति मॉडल औसतन 9,856 यूनिट हैं. TATA ने मार्च 2022 में पंच की 10,526 यूनिट को सेल किया था, जिसके पहले माह के लिए चौथी सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट-SUV बन चुकी है.

लिस्ट में आखिरी SUV क्रेटा की छोटी बहन, हुंडई वेन्यू है. ब्रांड ने मार्च 2022 में कॉम्पैक्ट-एसयूवी की 9,220 यूनिट बेचीं और साल-दर-साल 14 प्रतिशत की गिरावट देखने के लिए मिली है. बीते माह, इसने 10,212 यूनिट बेचीं और टाटा पंच के उपरांत माह के लिए दूसरी सबसे अधिक  बिकने वाली एसयूवी भी कही जा रही है.

सुजुकी ने इंडिया में पेश की अपनी दमदार बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

जानिए मार्च के माह में किन कारों की हुई सबसे ज्यादा बिक्री

मार्च माह में सबसे ज्यादा बेचीं गई ये कारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -