SAJA  ने कहा-
SAJA ने कहा- "स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अधिवक्ताओं ने सीधे..."
Share:

दक्षिण एशियाई पत्रकार संघ ने समाचार एजेंसियों को कोविड के नए तनाव का वर्णन करते हुए 'भारत संस्करण' या 'भारतीय संस्करण' शब्द का उपयोग नहीं करने की सलाह दी है। इस शब्द का उपयोग करने के लिए हतोत्साहित दिखाया गया है क्योंकि यह कथित तौर पर भारत से निकला है। एक बयान में, एसोसिएशन ने चेतावनी दी है कि जिन देशों से उनकी उत्पत्ति हुई है, उनके नाम पर बीमारियों, वायरस या वेरिएंट का नामकरण वहां रहने वाले लोगों की विशेषता हो सकता है। 

यह बयान विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा 2015 में जारी किए गए सर्वोत्तम प्रथाओं को ध्यान में रखते हुए निर्देशित किया गया है। SAJA ने कहा कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अधिवक्ताओं ने सीधे तौर पर एशियाई अमेरिकियों के खिलाफ घृणा अपराधों में "चीन वायरस" या "वुहान वायरस" जैसे शब्दों को जोड़ा है। एसोसिएशन ने पत्रकारों को भारत में कोरोनोवायरस वृद्धि के चल रहे कवरेज में अधिक चिंता और देखभाल का अभ्यास करने का सुझाव दिया और कहा कि यह दक्षिण एशियाई समुदाय के निष्पक्ष और सटीक कवरेज के लिए उपलब्ध था। "SAJA कोरोनोवायरस के किसी भी वर्तमान या भविष्य के वेरिएंट के लिए एक ही मार्गदर्शन लागू करने की सिफारिश करता है।

`डबल म्यूटेंट` के रूप में जाना जाता है - यह नाम अन्य वेरिएंट में पाए जाने वाले दो उल्लेखनीय उत्परिवर्तन से आता है, जो इस नए तनाव में पहली बार एक साथ दिखाई दिए और पहली बार भारत के पश्चिमी हिस्सों में पता चला। वर्तमान में, B.1.617 और B.1 अप्रैल महीने के आंकड़ों की सकारात्मकता से दक्षिण भारत के नमूनों से पहचाने जाने वाले प्रमुख उपभेद हैं, जो बहुत संक्रामक है और वयस्कों के अलावा युवा आयु समूहों में भी फैल रहा है। पिछले 24 घंटों में कुल 4,14,188 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए जाने के साथ, भारत ने फिर से लगातार दूसरे दिन अपने उच्चतम एक दिवसीय स्पाइक की सूचना दी। इसके साथ, देश में मामलों की संचयी गिनती 2,14,91,598 तक पहुंच गई, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को सूचित किया। देश ने 3,915 नए कोविड से संबंधित मौतें दर्ज कीं, जिसने देश में कुल मृत्यु दर 2,34,083 तक पहुंच गई।

थाईलैंड से आई कॉल गर्ल का कोरोना से निधन, 7 लाख खर्च कर भारत लाया था कारोबारी का बेटा

भारत ने पूर्व राष्ट्रपति नशीद पर हमले के बाद मालदीव का किया समर्थन

कानपुर पहुंची पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -