कानपुर पहुंची पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस
कानपुर पहुंची पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस
Share:

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से कानपुर पहुंची थी। यह ध्यान रखना उचित है कि कोरोनोवायरस की दूसरी लहर के कारण देश भर में ऑक्सीजन संकट के बीच कानपुर ने अपनी पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस रविवार सुबह 80 मीट्रिक टन (मीट्रिक टन) तरल चिकित्सा ऑक्सीजन (एलएमओ) के साथ प्राप्त की। 

ट्विटर पर लेते हुए, मंत्री ने हिंदी में लिखा, "कोविड रोगियों के उपचार के लिए ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ रही है। दुर्गापुर से तरल ऑक्सीजन लोड करने के बाद ऑक्सीजन एक्सप्रेस कानपुर पहुंच गई।" ट्रेन ने तय समय से तीन घंटे पहले चार टैंकरों में 80 मीट्रिक टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन शहर में पहुंचा दी। आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार शाम तक, उत्तर प्रदेश को 729 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्राप्त हुआ था। भारतीय रेलवे ने अपनी बढ़ती मांग के बीच LMO की आपूर्ति को सुगम बनाने के लिए Oxygen Express की शुरुआत की। 

अब तक, रेलवे ने 76 टैंकरों में देश भर के विभिन्न राज्यों में LMO के 1125 MT वितरित किए हैं। कहीं और, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में कोविड-19 टीकों के ताजा स्टॉक मिले हैं। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने बताया कि राज्य को शनिवार रात कोविशिल्ड वैक्सीन की 3.5 लाख खुराक मिली। आंध्र प्रदेश सरकार ने कहा कि उन्हें रविवार की सुबह हवाई मार्ग से सीरम इंस्टीट्यूट पुणे से कोविशिल्ड की 3.60 लाख खुराक मिली है।

भारतीय रेलवे ने कोरोना के चलते रद्द की कई स्पेशल ट्रेनें

दर्दनाक: डिवाइडर से टकराकर पलटी कार, लेकिन किसी भी हॉस्पिटल में नहीं मिला उपचार

राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने विश्व रेडक्रॉस दिवस पर कही ये अहम बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -